इंग्लैंड के खिलाफ अकेले किला लड़ा रहे यशस्वी जयसवाल, ठोंका शानदार दोहरा शतक
इंग्लैंड के खिलाफ अकेले किला लड़ा रहे यशस्वी जयसवाल, ठोंका शानदार दोहरा शतक
Share:

नई दिल्ली: भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने विजाग में टेस्ट मैच के दूसरे दिन जोरदार दोहरा शतक पूरा किया। 22 साल और 77 दिन की उम्र में जायसवाल ने 277 गेंदों में अपनी उपलब्धि पूरी की और खेल की पहली पारी में भारत को 350+ के कुल स्कोर तक पहुंचाया।

जयसवाल भारत की पहली पारी में भारत के लिए बेहतरीन बल्लेबाज थे। जयसवाल के बाद किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा दूसरा सबसे बड़ा स्कोर सिर्फ 32 रन था - नवोदित रजत पाटीदार का, जो प्रभावशाली दिखे। जयसवाल ने अपने दोहरे शतक के दौरान 18 चौके और 7 छक्के लगाए। इससे पहले, वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में जयसवाल का उच्चतम स्कोर 171 रन था। जयसवाल टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बन गए। पूर्व बल्लेबाज, विनोद कांबली दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बने हुए हैं, उन्होंने 1993 में वानखेड़े में इंग्लैंड के खिलाफ 21 साल और 32 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी। यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज सुनील गावस्कर थे, जिन्होंने 21 साल और 277 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र के दोहरे शतकधारी जावेद मियांदाद हैं, जिन्होंने 19 साल और 140 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी। भारत के युवा खिलाड़ी ने इंग्लैंड के नवोदित स्पिनर शोएब बशीर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अपनी उपलब्धि तक पहुंचने के लिए एक छक्का और एक चौका लगाया। मैच के 102वें ओवर में दोनों शॉट स्वीप से लगे।

इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार

एंडरसन की वापसी, पाकिस्तानी मूल के स्पिनर को भी मौक़ा.. ! दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान

'विराट कोहली ने मुझ पर थूका', इस मशहूर खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -