राहुल गांधी की यात्रा को ममता बनर्जी ने बताया फोटोशूट, कहा- कांग्रेस 40 सीट भी जीत पाएगी ?
राहुल गांधी की यात्रा को ममता बनर्जी ने बताया फोटोशूट, कहा- कांग्रेस 40 सीट भी जीत पाएगी ?
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और उनकी पार्टी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने चुनौती दी कि राहुल गाँधी में अगर दम है तो, वो वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएँ। ममता ने कहा कि वे INDIA गठबंधन की हिस्सा हैं, मगर जब राहुल गाँधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर बंगाल आए, तो उन्हें (ममता) इसकी कोई जानकारी तक नहीं दी गई। । 

रिपोर्ट के अनुसार,, ममता बनर्जी शुक्रवार (2 फरवरी 2024) को मुर्शिदाबाद में एक रैली में भाषण दे रही थीं। इस रैली में उन्होंने राहुल गाँधी को जमकर घेरा। बंगाल सीएम ने कहा कि, “मुझे नहीं पता कि कांग्रेस 300 में से 40 सीटें भी जीत पाएगी या नहीं, फिर भी ये अहंकार क्यों है? आप बंगाल आए, लेकिन मुझे बताया भी नहीं। हम तो INDIA गठबंधन में शामिल हैं। अगर आपमें हिम्मत है तो वाराणसी सीट से भाजपा को हराकर दिखाइए। आप उन जगहों पर भी मात खा गए, जहाँ पहले जीतते थे।' ममता बनर्जी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान राहुल और बीड़ी मजदूरों की मुलाकात को लेकर भी हमला बोला। TMC सुप्रीमो ने कहा कि यह कोई नया स्टाइल चल पड़ा है… फोटोशूट कराने का। जो (राहुल गांधी) लोग कभी किसी चाय की दुकान पर भी नहीं गए, अब वे बीड़ी मजदूरों के साथ बैठने का दिखावा कर रहे हैं। ये सभी प्रवासी पक्षी की तरह हैं। 

बता दें कि, बंगाल में राहुल गाँधी ने वामपंथी नेताओं से भी मुलाकात की थी। राहुल गाँधी से मुलाकात के बाद CPIM के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने कहा कि, “ममता बनर्जी भी INDIA गठबंधन से बाहर निकलने के लिए तैयार हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम भाजपा-RSS के विरुद्ध लड़ रहे हैं। RSS-भाजपा से ही लड़ने के लिए राहुल गाँधी भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर निकले हैं।” सलीम ने कहा कि, “हम भारत में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। हम इस यात्रा के प्रति अपनी एकजुटता दर्शाने के लिए यहाँ पहुंचे हैं। काफी लोग शुरुआती स्टेशन से ट्रेन में चढ़े, मगर कोई यह नहीं कह सकता कि कौन भाजपा के खिलाफ लड़ाई में शामिल रहेगा और कौन रास्ते में उतर जाएगा। ममता बनर्जी अब ट्रेन (INDIA गठबंधन) से उतरना चाहती हैं और हम इसका स्वागत करते हैं।”

बता दें कि ममता बनर्जी का यह बयान ऐसे वक़्त में सामने आया है, जब TMC ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया है। TMC के इस फैसले को विपक्षी दलों के INDIA गुट के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इस बीच, ममता ने एक बार फिर से कांग्रेस को आँखें दिखाई हैं।

मोबाइल में P@RN देखने के बाद कलयुगी बाप ने अपनी ही 9 वर्षीय बेटी के साथ की हैवानियत, मासूम की हालत गंभीर

चेक बाउंस मामले में AAP दलबीर सिंह के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

माँ ने पढ़ाई के लिए डांटा तो गुस्से में 13 वर्षीय लड़के ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -