कई शहरों में आने वाले दिनों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
कई शहरों में आने वाले दिनों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कल शाम से ही हल्की वर्षा का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज पूरे दिन के लिए राजधानी में बूंदाबांदी की संभावना जताई हैं. वहीं, देश के अन्य कुछ भागों में अगले कुछ दिनों तक भारी वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पूर्वी भारत के भागों में अगले 5 दिनों तक भारी वर्षा हो सकती है. गुजरात, मध्य प्रदेश तथा महाराष्ट्र में अगले 3 दिनों तक भारी वर्षा होगी. आज मतलब 09 सितंबर को देश की राजधानी नई दिल्ली में जी-20 समिट का पहला दिन है. वही बात यदि आज के मौसम की करें तो वर्षा, हवा और फिर लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. 

नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. दिल्ली में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है. हल्की वर्षा या बूंदाबांदी के चलते ही दिल्ली में उमस बढ़ सकती है. दिल्ली में आज, 9 सितंबर को कई क्षेत्रों में हल्की वर्षा आरम्भ भी हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज गरज के साथ एक या दो बार वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, दिन के समय गाजियाबाद में आसमान साफ रहेगा. वहीं, शाम होते होते आसमान में बादलों का डेरा हो सकता है.

मौसम वैज्ञानिक मोहमद दानिश के अनुसार, कल 9 सितंबर को उत्तर प्रदेश के सेंट्रल एरिया तथा पूर्वी हिस्से में चमक तथा गरज के साथ भारी बारिश होगी. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज उत्तरी कोंकण एवं गोवा और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ भागों में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है. वहीं, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, पूर्वी गुजरात एवं तमिलनाडु में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश संभव है. इसी के साथ, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, यूपी के पश्चिमी हिस्सों, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम वर्षा संभव है. 

अस्पताल की दीवार पर बनवाई भगवान शिव की पेंटिंग, चौंकाने वाली है वजह

'टीम बाइडेन को सवाल नहीं पूछने दिए..', G20 समिट के बीच कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप

रातोंरात लखपति बन गए दर्जनों ग्रामीण, जानिए पूरा मामला 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -