2 दिन दिल्ली में होगी भारी बारिश! IMD ने दी चेतावनी
2 दिन दिल्ली में होगी भारी बारिश! IMD ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: मार्च का माह आरम्भ होते ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के प्रदेशों में मौसम (Mausam) एक बार फिर करवट बदलता दिखाई दे रहा है. भारत मौसम विभाग विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में 2-3 मार्च मतलब दो दिन गरज के साथ हल्की बारिश अथवा बूंदाबांदी हो सकती है.

वही मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज (बुधवार) मतलब 2 मार्च से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) का प्रभाव पश्चिमी हिमालय इलाकों को प्रभावित करना आरम्भ करेगा. पश्चिमी विक्षोभ मतलब वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव से देश की राजधानी दिल्ली, राजस्थान, पंजाब एवं हरियाणा में भी वर्षा की हल्की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग के अनुसार, मार्च के पहले हफ्ते में दिल्ली में प्रातः-शाम हल्की ठंड का अहसास होगा.

IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज बुधवार, 2 मार्च 2022 को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, 4 मार्च को दिन में धूप के बीच बादलों की आवाजाही तथा हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में मामूली कमी आ सकती है. दिल्ली में 6-7 मार्च को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है. IMD के मुताबिक, मार्च के पहले ही सप्ताह में मौसम का मिजाज बदलेगा फिर उसके पश्चात् तापमान में वृद्धि होनी आरम्भ हो जाएगी. 

ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर, एक बार फिर पहले की तरह चलेगी सारी ट्रैने

सेट पर कटर से शरीर के कर दिए दो टुकड़े, डर के मारे चीख उठी शिल्पा शेट्टी

नंबर की लिस्ट में शामिल हुई इस कंपनी की कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -