ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर, एक बार फिर पहले की तरह चलेगी सारी ट्रैने
ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर, एक बार फिर पहले की तरह चलेगी सारी ट्रैने
Share:

नई दिल्ली: यह खबर ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी है। इंडियन रेलवे ने सोमवार को मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में सामान्य डिब्बों में अनारक्षित यात्री सेवाओं को शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है। कोरोना के मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए रेलवे की तरफ से ये नए आदेश भी जारी कर चुके है।

दरअसल, कोरोना के उपरांत अनारक्षित डिब्बों के लिए भी रिजर्वेशन करवाने पड़ जाते है। जैसे ही महामारी फैली, रेलवे ने भीड़ से बचने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए केवल आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को सामान्य डिब्बों में यात्रा करने की अनुमति भी प्रदान कर दी है।

हम बता दें कि रेलवे का यह नया आदेश ट्रेन सेवाओं के पूरी तरह से सामान्य होने का संकेत भी दिया है। आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के कई यात्रियों इससे बड़ी राहत मिल सकती है। अधिकारियों ने कहा कि सामान्य सेवाएं बहाल करने के लिए दो रास्ते होने वाले है। उन्होंने बोला है कि उदाहरण के लिए यदि कुछ ट्रेनों के सामान्य डिब्बों में आरक्षित सीटों की अग्रिम बुकिंग होती है तो उन डिब्बों के लिए अधिकतम 120 दिनों तक कोई अनारक्षित टिकट जारी नहीं किया जाने वाला है। रेलवे टिकट आरक्षण मानदंडों के अनुसार 120 दिन पहले टिकट बुकिंग की अनुमति भी प्रदान करेगा।

भारत के शिवभक्तों से यूक्रेन ने माँगी मदद, बोले- 'बस महादेव बचा सकते हैं'

होली पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा

रूस मिसाइल अटैक में मरा कर्नाटक का नवीन शेखरप्पा, गया था किराने का सामान लेने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -