नंबर की लिस्ट में शामिल हुई इस कंपनी की कार
नंबर की लिस्ट में शामिल हुई इस कंपनी की कार
Share:

मारुति सुजुकी इंडिया, टाटा मोटर्स, हुंडई मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने फरवरी माह के कंपनी की बिक्री के आंकड़े को पेश कर दिया है। टाटा, महिंद्रा और मारुति की गाड़ियों को लोगों ने बहुत पसंद किया जिससे इन कंपनियों की बिक्री में बढ़ोतरी भी दर्ज कर चुके है। 

फरवरी में किया सबसे ज्यादा गाड़ियों का एक्सपोर्ट: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने फरवरी 2022 में कुल 164,056 गाड़ियों को सेल किया जा चुका है। फरवरी की कुल बिक्री में 137,607 यूनिट की घरेलू बिक्री हुई, वहीं 2,428 यूनिट की OEM बिक्री और 24,021 यूनिट का अब तक का सबसे अधिक गाड़ियों का एक्सपोर्ट दर्ज किया जा चुका है।

गाड़ियों के प्रोडेक्शन पर प्रभाव: इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट की कमी से उन गाड़ियों के प्रोडक्शन पर मामूली प्रभाव देखने के लिए मिल रहा है जो मुख्य रूप से डोमेस्टिक मार्केट में बेचे जा रहे है। गुरुग्राम स्थित सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने कहा कि वह बिक्री को कम करने वाले प्रभाव को कम करने के लिए हर संभव उपाय करने में लगी हुई है।

इन गाड़ियों की बिक्री में आई गिरावट: मारुति सुजुकी ने मिनी सेगमेंट में बीते वर्ष हुई 23,959 यूनिट की बिक्री के मुकाबले में इस वर्ष फरवरी 2022 में यह आंकड़ा घटकर 19,691 यूनिट ही बचा है। बलेनो, स्विफ्ट, सेलेरियो, डिजायर, टूर एस और वैगनआर जैसी कॉम्पैक्ट गाड़ियों की बिक्री पिछले वर्ष 80,517 यूनिट के मुकाबले 77,795 यूनिट रही। सियाज की बिक्री 1,510 यूनिट से 400 से अधिक होकर 1912 यूनिट रह चुका है।

अब हाईवे पर निश्चित होकर चला सकते है स्कूटर, जानिए कैसे..?

होंडा ने HPCL के साथ की साझेदारी, देश भर में खोलने जा रही बैटरी स्वैपिंग सर्विस

सबसे कम दाम में मिल रही सनरूफ वाली ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -