'उनकी आँखों में आंसू थे..', भारत रत्न मिलने की घोषणा पर आडवाणी हुए भावुक, बेटी प्रतिभा ने कही ये बात
'उनकी आँखों में आंसू थे..', भारत रत्न मिलने की घोषणा पर आडवाणी हुए भावुक, बेटी प्रतिभा ने कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को प्रतिष्ठित भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा के बाद उनके परिवार ने खुशी जताई और देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। लालकृष्ण आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी को दिल्ली में उनके आवास पर आडवाणी के साथ बैठे देखा गया और उन्होंने अपने पिता को लड्डू देकर बधाई दी। लालकृष्ण आडवाणी ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन किया। 
 
प्रतिभा आडवाणी ने कहा कि, "पूरा परिवार बहुत खुश है कि 'दादा' (लालकृष्ण आडवाणी) को देश का सर्वोच्च सम्मान मिला है। आज मुझे अपनी मां की सबसे ज्यादा याद आती है, क्योंकि उनके जीवन में, चाहे वह व्यक्तिगत हो या राजनीतिक जीवन, उनका योगदान बहुत बड़ा है। जब मैंने दादा से कहा, वह बहुत खुश थे और उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन अपने देश की सेवा में बिताया। प्रतिभा आडवाणी ने कहा, "उन्होंने पीएम मोदी और देश के लोगों को इतने बड़े पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए धन्यवाद दिया।"

उन्होंने कहा कि, "वह बहुत अभिभूत हैं। वह कम बोलने वाले व्यक्ति हैं। लेकिन उनकी आंखों में आंसू थे। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के समय भी वह बहुत खुश थे। यह उनके जीवन का एक ऐसा सपना था जिसके लिए उन्होंने लंबे समय तक संघर्ष किया। उनका व्यक्तित्व ऐसा है कि जब कोई उनकी तारीफ करता है तो उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।" भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के बेटे जयंत आडवाणी ने कहा कि यह जानकर आश्चर्य होता है कि उनके जीवन के इस पड़ाव पर उनके प्रयासों को इस शानदार तरीके से मान्यता मिल रही है।

जयंत ने कहा कि, "मैं और मेरा परिवार इस नए विकास से बेहद खुश हैं। मैं मेरे पिता को यह पुरस्कार प्रदान करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। सार्वजनिक जीवन में मेरे पिता का योगदान बहुत बड़ा रहा है और यह देखना अद्भुत है कि इस स्तर पर उनकी जीवन में, उनके प्रयासों को इस शानदार तरीके से पहचाना जा रहा है।" इससे पहले, पुरस्कार की घोषणा करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान स्मारकीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर देश की सेवा करने तक का है। हमारे उपप्रधानमंत्री। उन्होंने खुद को हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी प्रतिष्ठित किया। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं।"

पीएम मोदी ने लिखा कि, "सार्वजनिक जीवन में आडवाणी जी की दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है, जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं। भारत रत्न से सम्मानित किया जाना वह मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है। मैं इसे हमेशा अपना सौभाग्य मानूंगा कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनसे सीखने के अनगिनत अवसर मिले। 

'आदिवासियों की जमीन छीनकर अडानी को देना चाहती है भाजपा..', झारखंड की धरती से राहुल गांधी का सरकार पर हमला

घर से आई तेज चीखने की आवाज, जाकर देखा तो उड़ गए पड़ोसी के होश

पीएम मोदी ने किया खेल महाकुंभ का शुभारंभ, बताया- खिलाड़ियों के लिए क्या कर रही सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -