घर से आई तेज चीखने की आवाज, जाकर देखा तो उड़ गए पड़ोसी के होश
घर से आई तेज चीखने की आवाज, जाकर देखा तो उड़ गए पड़ोसी के होश
Share:

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां कोचेरा में एक घर से एक महिला ने अपने 2 बच्चों के साथ फांसी लगाकर जान दे दी। महिला एवं उसके दोनों बच्चों का शव घर के कमरे में फंदे से लटका मिला। एक साथ 3 लोगों की मौत से क्षेत्र में कोहराम मच गया। पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी खबर दी। खबर प्राप्त होने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची तथा तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस ने आशंका जताई है कि महिला ने पहले दोनों बच्चों के गले में फंदा बांध लटकाया फिर बाद में स्वयं भी जान दे दी। मृतक महिला का नाम हेमलता साहू है, उसकी आयु 26 वर्ष बताई जा रही है। हेमलता के पति का नाम तुमेश्वर साहू है। इनके दो बच्चे थे। दोनों बच्चों में एक दो वर्ष की बेटी और एक 4 वर्षीय बेटा था, जिसे महिला ने फंदे पर लटका दिया। बेटी आगंनबाड़ी में पढ़ती थी एवं बेटा गुरुर के प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था। महिला का पति इलाके के हॉस्पिटल में ठेकेदार मिस्त्री का काम करता है।

प्राप्त खबर के अनुसार, महिला का पति काम पर गया था, जबकि ससुर पत्नी की तबीयत खराब होने के कारण उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराने गए थे। दोपहर के वक़्त जब ससुर लिखन साहू लगभग 3 बजे घर आया तो देखा कि घर का दरवाजा बंद है। इस के चलते उन्होंने बहुत देर तक दरवाजा खटखटाया मगर कोई खोलने नहीं आया। घर के अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद ससुर दीवार फांद कर घर के अंदर पहुंच गए। घर में अंदर जाने के पश्चात् उन्हें आंगन में कोई नहीं दिखा। जब लिखन साहू बहू के कमरे में पहुंचे तो वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए। दोनों बच्चे एवं बहू के शव पंखे से लटके दिखाई दिए, तत्पश्चात, उन्होंने चिखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर मोहल्ले के पड़ोसी वहां जमा हो गए। पड़ोसी भी यह मंजर देख हैरान रह गए।

इस बीच पुलिस को खबर दी गई। ससुर ने इस के चलते बताया कि वो सुबह के वक़्त बच्चों को भी अपने साथ हॉस्पिटल ले जाना चाहते थे लेकिन बहू ने मना कर दिया। बहू ने कहा आज बच्चे कहीं नहीं जाएंगे। वह नहीं जानते कि बहू ने ऐसा कदम क्यों उठाया है। घटना की खबर प्राप्त होने के पश्चात् एडिशनल एसपी सुशील नायक, एसडीओपी बोनिफास एक्का , गुरूर थाना प्रभारी भानु प्रताप साव, नायब तहसीलदार आशीष कुमार दिहारे, महिला प्रधान आरक्षक नर्मदा कोठारी,एसआई कुलेश्वर यादव, आरक्षक दिनेश नेताम, योगेंद्र सिन्हा, प्रवीण राजपूत पीतांबर निषाद मौके पर पहुंचे। पुलिस तहकीकात में जुटी हुई है कि महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के द्वारा परिवार एवं पड़ोसियों से भी पूछताछ की जारी है।

फ्रांस में लॉन्च हुआ भारत का UPI, जयपुर में इससे पेमेंट कर बेहद खुश हुए थे राष्ट्रपति मैक्रों, पीएम मोदी से किया था समझौता

इंग्लैंड के खिलाफ अकेले किला लड़ा रहे यशस्वी जयसवाल, ठोंका शानदार दोहरा शतक

राहुल गांधी की यात्रा को ममता बनर्जी ने बताया फोटोशूट, कहा- कांग्रेस 40 सीट भी जीत पाएगी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -