बेटी की शादी के लिए नहीं थे रूपये, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि बन गया लखपति
बेटी की शादी के लिए नहीं थे रूपये, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि बन गया लखपति
Share:

पन्ना: देश-दुनिया में अनमोल हीरों के लिए विख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना की जमीन बेशकीमती हीरों से भरी पड़ी है। यहां हीरों से अनगिनत लोग मालामाल हो चुके हैं। एक और खदान संचालक को एक साथ दो हीरे प्राप्त हुए हैं। तत्पश्चात, खदान संचालक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यह हीरे उन्होंने तत्काल हीरा दफ्तर में जमा कर दिए हैं। एक हीरे का वजन 4.57 कैरेट एवं दूसरे का वजन 0.71 कैरेट है। दोनों जेम्स क्वालिटी ( उज्ज्वल किस्म) के हीरे बताए जा रहे हैं। इनका अनुमानित दाम तकरीबन 15 लाख रुपए आँका जा रहा है।

खदान संचालक उदय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि यह महामति श्री प्राणनाथ जी का आशीर्वाद हैं कि उन्हें दो हीरे प्राप्त हुए हैं। उदय प्रकाश ने कहा कि उनकी बेटी की शादी तय हुई थी। पैसों के अभाव के कारण उन्होंने महामति श्री प्राणनाथ जी से प्रार्थना की थी। उदय प्रकाश ने कहा कि आज उन्हें दहलान चौकी अंतर्गत जयपाल पाल के खेत में संचालित उनकी खदान में एक साथ दो हीरे प्राप्त हुए हैं। 

वही हीरा पारखी अनुपम सिंह ने कहा कि उदय त्रिपाठी को खदान में एक साथ दो हीरे प्राप्त हुए हैं, जिन्हें दफ्तर में जमा किया गया है। उन्होंने बताया कि इन हीरों को आगामी नीलामी में रखा जाएगा, जिससे प्राप्त होने वाली राशि टैक्स काटकर उदय प्रकाश त्रिपाठी के अकाउंट में डाल दी जाएगी। बता दें कि उदय प्रकाश तकरीबन 40 वर्षों से हीरा खदान चला रहे हैं।

रामनगरी अयोध्या जाएंगे अखिलेश यादव, व्यापारियों से लेंगे हालात का जायजा

मिलावटी दूध बेच रहे थे पिता-पुत्र, अचानक पहुंची पुलिस और...

कोयता गैंग ने मचाया हंगामा, सड़क पर गुंडागर्दी करते आए नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -