BMC कमिश्नर का दावा, कहा- ''अस्पतालों ने नहीं बेड्स की कमी...''
BMC कमिश्नर का दावा, कहा- ''अस्पतालों ने नहीं बेड्स की कमी...''
Share:

मुंबई में बढ़ते कोविड के मामलों के बीच BMC के कमिश्नर इकबाल सिंह ने बोला कि हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरो की कमी नहीं पड़ेगी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया को कि इस हालात में लोगों को सिस्टम का अनुपालन किया जाना जरुरी है. इकबाल सिंह ने बोला कि कोई अपने प्रभाव का उपयोग करके किसी हॉस्पिटल में बेड प्राप्त नहीं कर सकता है. चूंकि शहर में कोरोना केस बढ़ रहे हैं तो लोगों के सिस्टम के नियम कायदों का पालन किया जाना चाहिए.

इकबाल सिंह ने बोला, 'कुछ लोग अपने प्रभाव का उपयोग कर रहे हैं और लैब्स से सीधे कोरोना की रिपोर्ट मांग रहे हैं, और कुछ लोग सीधे हॉस्पिटल में फोन करके बेड मांग रहे हैं. लेकिन मैं लोगों को चेताना चाहता हूं कि अगर आपने सीधे इसके लिए फोन किया तो बेड नहीं मिलेगा.' BMC कमिश्नर ने बोला कि मुंबई में बेड्स की कमी की शिकायत उन लोगों की ओर से आ रही थी जो वॉर रूम के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा, 'अस्पताल में बेड्स का आवंटन केवल 24 वार्ड वॉर रूम के माध्यम से होगा. लैब से आधी रात में लिस्ट आने के बाद हम अगली सुबह मरीज के घर जाएंगे और उन्हें भर्ती करेंगे. हम यह पिछले जून से कर रहे हैं.'

BMC कमिश्नर ने वैक्सीन लगवाने पर भी दबाव डाला है. बीकेसी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगवाने वाले इकबाल सिंह ने बोला कि उन्होंने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली है. उन्होंने जोर दिया कि कोविड से निपटने के लिए शहर के लोगों को वैक्सीनेशन कराना चाहिेए. बहराहल उन्होंने बोला, हमने अपने नागरिकों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में अतिरिक्त रूप से 2269 कोविड बेड्स तैयार किए हैं. जिसमे 360 ICU बेड्स शामिल हैं. अभी मुंबई में 3000 बेड्स खाली हैं. प्राइवेट अस्पतालों में 450 बेड खाली हैं.

बंगाल-असम में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, 1 अप्रैल को वोटिंग

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

क्या अमित शाह और शरद पवार के बीच हुई गुप्त बैठक ? शिवसेना ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -