भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला
भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला
Share:

इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर व्यापारिक संबंध आरंभ होने की संभावना नज़र आ रही है. बुधवार को पाकिस्तान की वित्तीय मामलों से जुड़ी मंत्रिमंडल की बैठक होनी है, जिसमें इमरान खान की सरकार भारत के साथ व्यापार आरंभ करने पर फैसला ले सकती है. पाकिस्तान की कैबिनेट इकॉनोमिक कॉर्डिनेशन कमेटी बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. जिसमें भारत के साथ कपास और चीनी का व्यापर आरंभ करने की अपील की जाएगी. यदि कमेटी की इस रिपोर्ट को स्वीकृति मिलती है, तो पाकिस्तान आधिकारिक रूप से भारत से व्यापार शुरू करने का आग्रह कर सकता है.

बता दें कि काफी समय से पाकिस्तान के साथ भारत ने ट्रेड बंद किया हुआ है. इसकी पीछे पाकिस्तानी की गलतियां ही हैं, क्योंकि हर दफा दोस्ती का हाथ बढ़ाकर पाकिस्तान धोखा देता आया है. वर्तमान सरकार के कार्यकाल में भी पठानकोट, पुलवामा जैसे आतंकी हमलों ने पाकिस्तान पर से भरोसा उठा दिया है. व्यापर से इतर कुछ दिन पहले हलचल ये भी थी कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ की शुरुआत की जाए. जहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ICC की बैठक में इसका प्रस्ताव रखे जाने की बात कही गई थी.

पड़ोसी देशों के बीच जो दरार आई हुई है, वो पिछले कुछ समय से घटती दिख रही है. लगातार दोनों ही तरफ से बातचीत का सिलसिला चल रहा है. पहले पाकिस्तानी आर्मी के प्रमुख कमर बाजवा ने भारत के साथ अच्छे रिश्तों की पैरवी की, फिर इमरान खान का भी बयान आया. 

होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर कंपनी ने भारत में प्रीमियम बाइक CB650R की लॉन्च

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 1128 अंकों की वृद्धि

टोक्यो ओलंपिक: विदेशी टिकट धारकों को नहीं मिलेगा पूरा रिफंड, जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -