'PM मोदी के पैर छूकर नीतीश कुमार ने बिहार को शर्मसार किया', ऐसा क्यों बोले PK?

'PM मोदी के पैर छूकर नीतीश कुमार ने बिहार को शर्मसार किया', ऐसा क्यों बोले PK?
Share:

भागलपुर: राजनीतिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर इल्जाम लगाया कि उन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के "पैर छुए"। 'जन सुराज' अभियान चला रहे किशोर शुक्रवार को भागलपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। प्रशांत किशोर ने कहा, "लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं नीतीश कुमार की आलोचना क्यों कर रहा हूं, जबकि मैंने उनके साथ पहले भी काम किया है। उस वक़्त वे अलग व्यक्ति थे। उनकी अंतरात्मा को बेचा नहीं गया था।" 

प्रशांत किशोर ने 2015 में जदयू अध्यक्ष के चुनाव अभियान का प्रबंधन किया था तथा 2 वर्ष पश्चात् औपचारिक रूप से पार्टी में सम्मिलित हो गए। उन्होंने बीते हफ्ते दिल्ली में NDA की बैठक का हवाला देते हुए आरोप लगाया, "किसी प्रदेश का नेता उसके लोगों का गौरव होता है। किन्तु नीतीश कुमार ने मोदी के पैर छूकर बिहार को शर्मसार कर दिया।" नीतीश कुमार की जदयू ने लोकसभा चुनाव में 12 सीटें जीतीं तथा भारतीय जनता पार्टी की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी बनकर उभरी, जो अपने दम पर बहुमत हासिल करने में नाकाम रही। 

प्रशांत किशोर ने कहा, "मोदी की सत्ता में वापसी में नीतीश कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बहुत चर्चा हो रही है। मगर बिहार के मुख्यमंत्री अपने पद का लाभ कैसे उठा रहे हैं? वह प्रदेश के लिए लाभ सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग नहीं कर रहे हैं। वह यह सुनिश्चित करने के लिए पैर छू रहे हैं कि 2025 के विधानसभा चुनावों के पश्चात् भी वह भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से सत्ता में बने रहें।" 

'इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी..', पार्टी सांसद कुमारी शैलजा ने विधानसभा चुनाव पर किया बड़ा दावा

18 जून को किसानों के खाते में आ जाएगी सम्मान निधि की किस्त, 30000 से अधिक कृषि सखियों को प्रमाणपत्र बांटेंगे प्रधानमंत्री

सड़कों पर नमाज़ और प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी..! बकरीद से पहले सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -