बंगाल-असम में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, 1 अप्रैल को वोटिंग
बंगाल-असम में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, 1 अप्रैल को वोटिंग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार 30 मार्च यानि मंगलवार की शाम को थम गया। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान सबसे अधिक हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम मानी जा रही है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होगी, यहां लगभग 171 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ असम में दूसरे चरण के दौरान 39 सीटों पर वोट डाला जाएगा और यहां पर 345 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, दोनों ही राज्यों में दूसरे चरण की वोटिंग गुरुवार यानि 1 अप्रैल को होने वाली है।

दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान नंदीग्राम सीट पर सभी की नज़रें टिकी हुई है। इस सीट पर TMC की साख दांव पर लगी हुई है। इस सीट से TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी और हाल ही में भाजपा का दामन थमने वाले शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला होने वाला है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान 30 सीटों पर वोटिंग होगी। निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव में हिंसा न भड़के, इसके लिए भी सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए गए हैं। दूसरे चरण में जहाँ वोट डाले जाएंगे, उनमे नौ सीट पूर्वी मेदिनीपुर जिले की हैं, जबकि 8 सीट बांकुरा, 9 सीटें पश्चिमी मेदिनीपुर और 4 सीट साउथ 24 परगना जिले की हैं।

भाजपा और TMC ने नंदीग्राम में पूरी जान लगा दी है, मंगलवार को ममता बनर्जी ने यहां चुनावी रैली की साथ ही उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी रोड शो किया। ममता बनर्जी ने रैलियां और रोड शो किया इस दौरान ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बगैर उनपर हमला बोला।  ममता ने कहा कि भाजपा अपने ही लोगों को मरवाने और इसे हमारी हरकत बताकर दंगे कराने का षड्यंत्र कर रही है।

भारत के साथ व्यापार शुरू कर सकता है पाक, कैबिनेट मीटिंग में होगा फैसला

क्या अमित शाह और शरद पवार के बीच हुई गुप्त बैठक ? शिवसेना ने दिया जवाब

तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी है शीला दीक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -