'एक और नया ट्रेंड है, ट्राई कीजिए...', देशी स्टाइल में रोटी बना रहे बिल गेट्स को पीएम मोदी ने दी सलाह
'एक और नया ट्रेंड है, ट्राई कीजिए...', देशी स्टाइल में रोटी बना रहे बिल गेट्स को पीएम मोदी ने दी सलाह
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे भारतीय  स्टाइल में रोटी बनाते नज़र आ रहे हैं. दरअसल, सेलिब्रिटी शेफ ईटन बर्नथ ने अपने सोशल मीडिया पर ये वीडियो पोस्ट किया था जिसके बाद से आग की तरह फैल गया. अब इस वीडियो को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया है. 

इस वीडियो को शेयर करने के साथ पीएम मोदी ने लिखा है कि, 'शानदार बिल गेट्स, भारत में लेटेस्ट ट्रेंड मिलेट यानी मोटे अनाज का है. ये बहुत पौष्टिक होता है. मोटे अनाज से कई व्यंजन तैयार होते हैं. आप उन्हें बनाने का प्रयास कर सकते हैं.'  वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि बिल गेट्स ने काफी मुश्किल से खुद आटा गूंथा और रोटी बनाई और उस पर भारत के देशी अंदाज़ में घी लगाकर खाया. ऐसा करने में ईटन ने उनकी मदद की. वीडियो में ईटन खुद बता रहे हैं कि जब वह भारत के बिहार में घूमने गए थे, तो उन्होंने वहीं पर रोटी बनाना सीखा. ईटन ने भारत में चलने वाली 'दीदी की रसोई' की प्रशंसा भी की है और यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है.

बता दें कि भारत में इस वक़्त मोटे अनाज को बढ़ावा दिया जा रहा है. हाल में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने अपने बजट भाषण में भी कहा था कि सरकार भारत को श्रीअन्न (मोटा अनाज) का अंतर्राष्ट्रीय हब बनाने के लिए काम कर रही है. भारत इसे लोकप्रिय बनाने में सबसे आगे है. उन्होंने भारत में सदियों से खाए जाने वाले श्रीअन्न का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार इसके उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए छोटे किसानों के साथ मिलकर कार्य करेगी. 

राहुल गांधी के ख़ास सहयोगी अलंकार सवाई पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्डरिंग से जुड़ा है मामला

किन्नौर में पहली बार 12000 फीट की ऊंचाई पर होने जा रहा खास आइस स्केटिंग का मुकाबला

कोटा: हॉस्टल की छठी मंजिल से गिरकर बंगाल के स्टूडेंट की दर्दनाक मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -