किन्नौर में पहली बार 12000 फीट की ऊंचाई पर होने जा रहा खास आइस स्केटिंग का मुकाबला
किन्नौर में पहली बार 12000 फीट की ऊंचाई पर होने जा रहा खास आइस स्केटिंग का मुकाबला
Share:

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर जनपद के नाको में पहली बार लोंग ट्रैक आइस स्केटिंग राष्ट्रीय प्रतियोगिता 4 व 5 फरवरी को आयोजितजाने वाली है। प्रतियोगिता का आयोजन हिमाचल आइस स्केटिंग संस्था द्वारा आइस स्केटिंग एसोसिएशन इण्डिया के बैनर तले भी किया जाने वाला है। गत 31 जनवरी से तीन फरवरी तक प्रतियोगिता से पहले 4 दिवसीय प्रशिक्षण कैम्प का आयोजन भी किया जा चुका है। कैम्प में हिमाचल सहित 15 राज्यों के 70 खिलाडियों ने हिस्सा लिया है। 

प्रतियोगिता की खास बात यह है कि 12000 फीट की ऊंचाई से ऊपर आज तक पूरे विश्व में लोंग ट्रैक की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया गया है। किन्नौर में आज तक कोई भी राष्ट्रीय प्रतियोगिता अब तक नहीं हुई है। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक, हिमाचल आइस स्केटिंग के उपाध्यक्ष प्रदीप कंवर ने इस बारें में कहा है कि नाको में आइस की गुणवत्ता अंतरराष्ट्रीय स्तर की है। रिंक का आकार भी वर्ल्ड लेवल  का है। प्रतियोगिता करवाने से पहले नाको झील का 2 माह तक राष्ट्रीय स्तर की तकनीकी टीम के सदस्य राष्ट्रीय कोच रवि ढिल्लों तथा राहुल ने सभी सुरक्षा मानकों का परीक्षण भी किया है। 

हिमाचल आइस स्केटिंग की तरफ़ से अध्यक्ष रोशन ठाकुर, उपाध्यक्ष प्रदीप कंवर तथा जिला शिमला के अध्यक्ष इक्ष्वाकु जस्टा, मनोज, राणा ने इस आयोजन के शुभारंभ के लिए आइस स्केटिंग एसोसिएशन इंडिया के प्रेसिडेंट अमिताभ शर्मा तथा नाको के स्थानीय पूरगिल आइस स्केटिंग क्लब नाको, किन्नौर प्रशासन, हिमाचल खेल विभाग, नाको की स्थानीय जनता, आइस स्केटिंग एसोसिएशन इंडिया के निदेशक अवधूत तावड़े, कोच रवि राहुल एवं रीना का शुक्रिया अदा कर दिया। 

Indian Super League: फाइनल मैच की डेट का हुआ बड़ा एलान

महिला पत्रकार Melissa Satta के प्यार पड़ा ये टेनिस खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत ने कसी कमर, टीम इंडिया से जुड़े 4 गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -