संयुक्त राष्ट्र ने भी माना, आतंकवाद की पनाहगाह है पाकिस्तान
संयुक्त राष्ट्र ने भी माना, आतंकवाद की पनाहगाह है पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने हमेशा इस बात से साफ़ इनकार किया है कि उसकी धरती का इस्तेमाल दूसरे मुल्कों में आतंकवाद फैलाने के लिए होता है। किन्तु संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की तरफ से पेश की गई एक रिपोर्ट में पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान में हजारों आतंकवादी भेजे जाने को लेकर उल्लेख किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था। संयुक्त राष्ट्र (UN) की रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में सक्रिय विदेशी आतंकवादियों में 6,500 पाकिस्तानी नागरिक हैं। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा विदेशी लड़ाकों को अफगानिस्तान लाने में अहम भूमिका निभाते हैं।

सूत्रों ने कहा कि पूरी दुनिया के देश अब यह जान चुके हैं कि पाकिस्तान ही आतंकवाद का सेंटर है। एक सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को याद होगा कि उनके पीएम इमरान खान ने गत वर्ष स्वीकार किया था कि पाकिस्तान अभी भी 30,000 से 40,000 आतंकवादियों की मेजबानी करता है। रिपोर्ट के सामने आने के बाद भारत ने कहा कि काफी समय से भारत का पाकिस्तान के संबंध में यही रुख रहा है और इस रिपोर्ट में दर्ज सबूतों से यह प्रमाणित हो गया है।

आखिर कौन हैं सिंथिया ? जिसने पाक के पूर्व गृहमंत्री पर लगाया रेप का आरोप

क्या कोरोना वायरस से मर गया अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ?

डोनाल्ड ट्रम्प का विवादित बयान, बोले- जॉर्ज फ्लॉयड के लिए ये एक महान दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -