डोनाल्ड ट्रम्प का विवादित बयान, बोले- जॉर्ज फ्लॉयड के लिए ये एक महान दिन
डोनाल्ड ट्रम्प का विवादित बयान, बोले- जॉर्ज फ्लॉयड के लिए ये एक महान दिन
Share:

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जॉर्ज फ्लॉयड पर दिए बयान ने एक बार फिर विवाद को बढ़ावा दे दिया है. शुक्रवार को ट्रंप ने कहा कि जो पिछले हफ्ते हुआ, वो हम सभी ने देखा. उम्मीद है कि जॉर्ज ऊपर से नीचे देख रहे होंगे और कह रहे होंगे कि ये जो देश में हो रहा है यह काफी अच्छा हो रहा है. ये समानता को लेकर उनके लिए और हम सभी लोगों के लिए एक महान दिन है.

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनीपोलिस में एक श्वेत पुलिसकर्मी के हाथों एक अश्वेत अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई थी, जिसके बाद से पूरे US में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को व्हाइट हाउस ब्रीफिंग के दौरान जॉर्ज पर ट्रंप की इस टिप्पणी ने एक भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर दी. सभी इस बात से हैरान हुए कि आखिर ट्रंप ने जॉर्ज के लिए इसे महान दिन क्यों कहा. ट्रंप ने अपनी ब्रीफिंग में जॉर्ज फ्लॉयड के साथ ही इकॉनमी और कोरोना वैक्सीन पर भी टिप्पणी की. किन्तु सभी उनके महान दिन वाले कमेंट से हैरत में रहे.

हालांकि, व्हाइट हाउस ने अपने बयान में ट्रंप के महान दिन वाली व्याख्या को झूठ करार दिया है. व्हाइट हाउस के वरिष्ठ संचार सलाहकार बेन विलियमसन ने ट्विटर पर लिखा कि, "यह बहुत स्पष्ट था कि राष्ट्रपति इन्साफ के लिए लड़ाई और कानून के तहत समान व्यवहार की बात कर रहे थे।" उन्होंने आगे कहा कि इस मामले को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप की अनावश्यक आलोचना की जा रही है.

व्यक्ति ने नहीं पहना मास्क तो मेक्सिको पुलिस ने पीट-पीटकर ले ली जान, प्रदर्शन शुरू

मोनालिसा ने विश्व पर्यावरण दिवस पर हसबेंड के साथ शेयर की यह तस्वीर

अमेरिका में बढ़ी कोरोना की मार, 24 घंटों में 900 से अधिक मौतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -