'पहले के समय पटवारी कलेक्टर के बाप होते थे', बोले CM मोहन यादव
'पहले के समय पटवारी कलेक्टर के बाप होते थे', बोले CM मोहन यादव
Share:

राजगढ़: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव राजगढ़ लोकसभा के चुनावी कार्यक्रम के दौरान अलग अंदाज में बोलते नजर आए। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंच से कहा कि पटवारी पहले के वक़्त कलेक्टर के बाप होते थे। नामांतरण के लिए किसानों को महीने-महीने चक्कर लगाने पड़ते थे। कलेक्टर की ऐसी व्यवस्था की ऐसी की तैसी, हमने व्यवस्था ही बदल दी। अब रजिस्ट्री के साथ ही नामांतरण ऑनलाइन हो जाया करेंगे। पटवारी का रोल ही समाप्त कर दिया।

रविवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव राजगढ़ पहुंचे तथा भाजपा के विधानसभा स्तरीय सम्मेलन में सम्मिलित हुए। इसके चलते मंच से कार्यकर्ताओं संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव कहा, आपके इधर अब तो खेती बहुत अच्छी हो गई। सब तरफ डैम (बांध) बन रहे हैं। खेती के अंदर माहौल बन गया है। हम और आपको कोई कारण से जमीन का खरीदना बेचना हो, या परिवार में नामांतरण करना हो, तो नामांतरण करने के लिए पटवारी साहब के दे चक्कर, दे चक्कर... पटवारी समझता नहीं था, वो कलेक्टर का बाप बना जाता था। वह किसी के हाथ में नहीं आता था। ऐसी व्यवस्था की ऐसी की तैसी। हमने संशोधन कर दिया। भैया अब ये नहीं चलेगा। अब जैसे ही आप रजिस्ट्री करवाएंगे, वैसे ही ऑनलाइन आपकी रजिस्ट्री हो जाएगी। पटवारी का रोल ही समाप्त करने का काम कर किया। 

सीएम मोहन यादव ने राजगढ़ जिले के सारंगपुर में लोकसभा प्रत्याशी रोडमल नागर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। कार्यक्रम के चलते मुख्यमंत्री ने सारंगपुर के 40 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। डॉ यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी जानकारी में आया है कि राजगढ़ जिले में असामयिक वर्षा हुई है, जिससे फसलों को हानि हुई। हमने प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि किसी भी किसान का नुकसान नहीं होना चाहिए। यदि किसी प्रकार की हानि हुई है तो उसका सर्वे कराकर प्रत्येक किसान को सरकार के माध्यम से उनके हक का मुआवजा दिया जाए।

अचानक गाज़ा से अपनी सेना वापस क्यों बुलाने लगा इजराइल, आखिर क्या है नेतन्याहू का प्लान ?

अपनी ही पत्नी के पति ने किए 224 टुकड़े, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

पाकिस्तान के अहमदिया मुस्लिमों का क्या ? CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची मुस्लिम लीग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -