क्या फिर खुलेंगे जगन्नाथ मंदिर के द्वार ? भक्तों को आज फैसले का इंतज़ार
क्या फिर खुलेंगे जगन्नाथ मंदिर के द्वार ? भक्तों को आज फैसले का इंतज़ार
Share:

पुरी: कोरोना महामारी के चलते देशभर के तमाम धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था. वहीं अब देश में संक्रमण के मामलों की कम तादाद को देखते हुए श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन बुधवार को पुरी में 12वीं सदी के मंदिर को फिर से खोलने पर फैसला लेगा. SJTA आज एक मीटिंग करेगा, जहां इस सबंध में फैसला लिए जाने की संभावना है. दरअसल राज्य में कोरोना के कम मामलों के मद्देनज़र ओडिशा सरकार ने 1 अगस्त से कोविड -19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ धार्मिक संस्थानों को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है.

वहीं 12वीं सदी के मंदिर को खोलने के विषय पर चर्चा करने के संबंध में SJTA के मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार ने एक वर्चुअल बैठक बुलाई है. इस बैठक में पुरी के मजिस्ट्रेट-सह-कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी और मंदिर समन्वय समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे. बैठक के दौरान सभी अधिकारी राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करंगे और तय करेंगे कि जगन्नाथ मंदिर को भक्तों के लिए कब खोला जाए.

राज्य सरकार द्वारा अगस्त में जारी अनलॉक की गाइडलाइन्स में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि SJTA, पुरी और श्री लिंगराज मंदिर प्रशासन, भुवनेश्वर संबंधित हितधारकों के परामर्श और कोरोना नियमों का पालन करते हुए सार्वजनिक दर्शन के लिए अपने प्रबंधन के तहत मंदिरों को फिर से खोलने का फैसला लिया जा सकता है. हालांकि, गाइडलाइन्स में यह भी कहा गया है कि दर्शन करने आने वाले भक्तों द्वारा कोई प्रसाद नहीं चढ़ाया जाएगा.

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -