आतंकियों को 'जहन्नुम' भेजने का सिलसिला जारी, बारामुल्ला में सेना ने लश्कर के दो दहशतगर्दों को किया ढेर
आतंकियों को 'जहन्नुम' भेजने का सिलसिला जारी, बारामुल्ला में सेना ने लश्कर के दो दहशतगर्दों को किया ढेर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आज यानि शनिवार (16 सितंबर) की सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। उरी में नियंत्रण रेखा के पास अभी भी आतंकवाद विरोधी अभियान जारी है। कश्मीर पुलिस ज़ोन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि, "बारामूला जिले के उरी, हथलंगा के आगे के इलाके में आतंकवादियों और सेना और बारामूला पुलिस के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।" बाद में बताया गया कि ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए।

पुलिस ने कहा, आगे की जानकारी बाद में दी जाएगी। यह बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा होने के एक दिन बाद आया है, जिसमें दो आतंकवादी सहयोगियों की गिरफ्तारी और उनके पास से हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी हुई है। एक पुलिस प्रवक्ता ने दोनों की पहचान मीर साहिब बारामूला के रहने वाले ज़ैद हसन मल्ला और स्टेडियम कॉलोनी बारामूला के मोहम्मद आरिफ चन्ना के रूप में की थी। प्रवक्ता ने कहा कि, "वे पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के इशारे पर सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर के आतंकवादियों को इसके वितरण में शामिल थे।" इस बीच, अनंतनाग जिले में पहाड़ी इलाके में वन क्षेत्र में मोर्चा संभाले आतंकवादियों को मार गिराने के लिए एक अभियान चल रहा है। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के स्थान का पता लगाने के लिए ड्रोन तैनात किए हैं, क्योंकि आतंकियों को बाहर निकालने का अभियान शनिवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार ने कहा कि ऑपरेशन विशिष्ट इनपुट के आधार पर शुरू किया गया था और फंसे हुए दो से तीन आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा। उन्होंने सेवानिवृत्त पुलिस और सेना अधिकारियों को भी मीडिया में घात की परिकल्पना को बढ़ावा देने से बचने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि, "सेवानिवृत्त पुलिस/सेना अधिकारियों को 'घात परिकल्पना' से बचना चाहिए। यह एक विशिष्ट इनपुट-आधारित ऑपरेशन है। ऑपरेशन प्रगति पर है और सभी 2-3 फंसे हुए आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा।" शुक्रवार को एक और सैनिक शहीद हो गया था, जिससे बलिदान होने वालों की संख्या चार हो गई। सेना ने अभी तक ऑपरेशन में चौथे कर्मी की मौत की पुष्टि नहीं की है। बुधवार को 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, उसी बटालियन के मेजर आशीष धोंचक और डीएसपी हुमायूं मुजामिल भट शहीद हो गए थे।

कांग्रेस नेता भी हुए PM मोदी के मुरीद, तारीफ कर बोले- 'उन्होंने कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया'

800 करोड़ की टैक्स चोरी ! सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर तीन दिन तक चली आयकर विभाग की छापेमारी

भारत मंडपम से भी बड़ा, हर तरह की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस, कल दिल्ली को 'यशोभूमि' की सौगात देंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -