क्या तानाशाह का 'डुप्लीकेट' है दुनिया के सामने आया शख्स ! तो असली कहाँ है

प्योंगयोंग: नार्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन को लेकर अफवाहें एक बार फिर ज़ोर पकड़ने लगी है. अब यह कहा जा रहा है कि किम जोंग अपने बॉडी डबल (हमशक्ल) का उपयोग कर रहे हैं. मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, एक मई को प्योंगयांग के बाहरी इलाके में उर्वरक संयंत्र के उद्घाटन के अवसर पर नजर आया शख्स किम जोंग नहीं बल्कि उनका डुप्लीकेट है.

उल्लेखनीय है कि 11 अप्रैल के बाद से किम जोंग अचानक गायब हो गए थे. उनकी तबियत को लेकर कयास लगाये जा रहे थे. यहां तक कहा जा रहा था कि किम जोंग किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. किन्तु एक मई को उत्तर कोरिया की स्टेट मीडिया ने संयंत्र के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेते हुए किम की कुछ फोटोज़ जारी कीं. इन तस्वीरों को देखने के बाद यही माना जा रहा था कि तानाशाह पूरी तरह स्वस्थ हैं, मगर इस नई जानकारी ने फिर से अफवाहों को हवा दे दी है.    

रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग उन के कान और दांत पर फोकस किया गया है, कई लोगों ने तानाशाह की पुरानी और ताज़ा तस्वीर का मिलान किया है और यह दर्शाने का प्रयास किया है कि दोनों अलग-अलग हैं. यानी जिसे किम के तौर पर पेश किया जा रहा है, वह उनका डुप्लीकेट है. ब्रिटेन की पूर्व सांसद लुईस मेन्श (Louise Mensch) का भी कुछ यही कहना है. उन्होंने किम जोंग की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा है कि, ‘तस्वीरों में दांत और दूसरी चीजों से अंतर स्पष्ट पता चलता है. गौर से देखिये, आपको भी पता चल जाएगा’. उन्होंने आगे कहा है कि हाल ही में सामने आया शख्स किम जोंग नहीं है, किन्तु मैं इस पर बहस नहीं कर सकती. मुझे नहीं पता कि इस विचार के साथ आगे बढ़ना उचित है या नहीं, लेकिन ये दोनों शख्स एक नहीं हैं. 

नेपाल में कोरोना पीड़ित 6 भारतीय मरीज हुए ठीक

UAE में कोरोना बन सकता है लोगों का काल, संक्रमितों का आंकड़ा 15 हजार के पार

कोरोना की मार से घबराया अमेरिका, कम नहीं हो रहा मौत का सिलसिला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -