नेपाल में कोरोना पीड़ित 6 भारतीय मरीज हुए ठीक
नेपाल में कोरोना पीड़ित 6 भारतीय मरीज हुए ठीक
Share:

काठमांडू: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 65 हजार से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

नेपाल के बिराटनगर के अस्पताल में इलाज करा रहे कोरोना संक्रमित छह भारतीय मरीज ठीक हो गए हैं. 19 दिन तक चले इलाज के बाद बुधवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई. अस्पताल की अधीक्षक डॉक्टर संगीता मिश्र ने बताया कि सभी छह लोग वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. पिछले महीने इन लोगों को नेपाल के उदयपुर जिले में एक मस्जिद से पकड़ा गया था. दिल्ली के रहने वाले ये लोग जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इन्हें मिलाकर नेपाल में कोरोना से उबर चुके मरीजों की संख्या 22 हो गई है. देश में अब तक 82 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

18 मई तक बढ़ा लॉकडाउन: नेपाल में गुरुवार को खत्म होने वाला देशव्यापी लॉकडाउन अगले दस दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लॉकडाउन को 18 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया. नेपाल में 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है.

चीन में कोरोना रिसर्चर डॉक्टर की हत्या, वायरस पर करने वाले थे बड़ा खुलासा

इस देश ने किया कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा, चूहों पर टेस्ट रहा सफल

कोरोना की मार से हारा इंडोनेशिया, नहीं होंगे इस वर्ष कोई चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -