बेटी से सुसाइड नोट लिखवाकर शख्स ने कर डाला क़त्ल, चौंकाने वाला है मामला
बेटी से सुसाइड नोट लिखवाकर शख्स ने कर डाला क़त्ल, चौंकाने वाला है मामला
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक 40 वर्षीय व्यक्ति ने अपने रिश्तेदारों को फंसाने के लिए अपनी किशोरी बेटी को सुसाइड नोट लिखने के लिए बरगलाया तथा फिर उसे खुदखुशी का दिखावा करने के लिए कहा। इस के चलते उसने वास्तव में अपनी बेटी का क़त्ल कर दिया। एक पुलिस अफसर ने शनिवार को बताया कि नागपुर शहर के कलामना क्षेत्र में 6 नवंबर को 16 वर्षीय लड़की अपने घर में पंखे से लटकी मिली थी। 

उन्होंने बताया कि मजदूर का काम करने वाले व्यक्ति को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस क़त्ल के पीछे की मंशा का पता लगाने के लिए तहकीकात कर रही है। कलामना पुलिस थाने के अफसर ने बताया कि पुलिस ने कमरे से मिले पांच सुसाइड नोट के आधार पर आरम्भ में लड़की की सौतेली मां, चाचा, चाची एवं दादा-दादी के खिलाफ खुदखुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। मगर तहकीकात के चलते पीड़िता के पिता के मोबाइल फोन की तहकीकात से पता चला कि खुदखुशी जैसी नजर आने वाली घटना के पीछे एक शैतानी षड्यंत्र था। पुलिस अफसर ने कहा कि ‘मोबाइल फोन में हमें पीड़िता की खुदखुशी का प्रयास करते हुए एक तस्वीर मिली। बाद में ये पता चला कि उसने अपनी बेटी को ऐसा नाटक करने के लिए कहा था जैसे कि वह स्वयं को फांसी के फंदे से लटका रही हो और एक तस्वीर क्लिक की। तत्पश्चात, उसने स्टूल को गिरा दिया। जिससे लड़की की मौत हो गई। उसने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों को सबक सिखाना चाहता है।’

पुलिस अफसर ने बताया कि ‘इससे पहले उस व्यक्ति ने अपनी लड़की से इन रिश्तेदारों के नाम 5 सुसाइड नोट लिखने को बोला था। जब लड़की ने फांसी लगाने का नाटक किया तो उस वक़्त उसका पिता एवं 12 वर्षीय बहन मौके पर उपस्थित थे। तत्पश्चात, अपराधी घर से निकल गया। बाद में उसने पुलिस को फोन किया तथा दावा किया कि वह किसी काम से बाहर निकला था तथा लौटने पर उसने पाया कि उसकी बेटी ने स्वयं को फांसी लगा ली है। पुलिस ने आरम्भ में 5 रिश्तेदारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत खुदखुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। किन्तु जांचकर्ताओं को बाद में एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है। पुलिस के अफसर ने कहा कि जब हमें उसके फोन में खुदखुशी करने का प्रयास करती लड़की की तस्वीर मिली, तो हमने उस व्यक्ति से पूछताछ की। तत्पश्चात, व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने ही अपनी बेटी का क़त्ल किया है। उसकी पहली पत्नी ने 2016 में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी तथा दूसरी पत्नी भी घर छोड़ चुकी थी। उस व्यक्ति को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अपराध के पीछे की मंशा की जांच कर रही है।

मुर्दाघर में शारीरिक संबंध बनाता था शख्स, खुलासा होते ही दंग रह गई पुलिस

पेड़ से लटकी मिली युवती की लाश, क्षेत्र में मची सनसनी

सो रही बच्ची को उठाकर ले गया दरिंदा, बलात्कार के बाद जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -