यूक्रेन में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का मामला, सामने आए ने मरीज
यूक्रेन में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का मामला, सामने आए ने मरीज
Share:

कीव: यूक्रेन ने 24 घंटे की अवधि में कोरोना संक्रमण के 1,से अधिक नए मामलों की जानकारी सामने आई  है. इससे पहले सबसे अधिक 26 जून को 1,हजार सेअधिक  मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य मंत्री मैक्सीम स्टेपानोव ने शनिवार को कहा कि मई के अंत में प्रतिबंधों को समाप्त करने की दिशा में काम किया गया, जिसके उपरान्त पिछले 2 महीनों में नए मामलों में बढ़त देखी गई. स्टेपानोव ने बताया है कि 205 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. ऑनलाइन बातचीत में उन्होंने कहा कि जिन लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है उनका जीवन संकट में है और हमें यह समझना होगा कि यह बीमारी बहुत खतरनाक है.

वहीं इस बात का पता चला है कि 1 हजार से अधिक लोगों की मौतों सहित कुल केस  की संख्या बढ़कर 63,929 हो गई, जबकि 25 जुलाई तक 35,497 मरीज सामने आए थे. स्टेपानोव ने लोगों से संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से नियमों को मानने के लिए बोला गया था. यूक्रेन की सरकार ने इस हप्ते राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ा रहे है. अपील की गई कि रेस्तरां और सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी और मास्क अवश्य पहने.

दुनियाभर में कोरोना की सबसे अधिक मार अमेरिका पर पड़ी है. यहां 41 लाख 28 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं एक लाख 45 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है.  अमेरिका और ब्राजील के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले भारत में देखने को मिले है. यहां अभी तक 13 लाख से अधिक मामले सामने आ गए हैं और 30 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है. वहीं रूस में आठ लाख से अधिक मामले सामने आ गए हैं और 13 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 

इजराइल के रक्षा मंत्री ने भारत से संबधों पर खुलकर की बात

अफ़ग़ानिस्तान में सक्रीय हैं पाक के 6 हज़ार आतंकी, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा

24 घंटे में टूटे संक्रमण के रिकॉर्ड, सामने आया नया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -