राजस्थान में टूटा कुदरत का कहर, 5 लोगों की हुई दर्दनाक मौत
राजस्थान में टूटा कुदरत का कहर, 5 लोगों की हुई दर्दनाक मौत
Share:

कोटा: राजस्थान में शनिवार को भारी वर्षा हुई किन्तु वर्षा राहत के साथ आफत लेकर भी आई। कोटा, झालावाड़, बारां एवं चित्तौड़गढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 5 व्यक्तियों की मौत हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को राज्य के 11 जिलों में वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कोटा में पिछले 24 घंटे में 27.6 एमएम वर्षा दर्ज की गई। वहीं जयपुर, बारां, बूंदी एवं झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ समेत कई स्थानों पर वर्षा हुई। झालावाड़ शहर एवं झालरापाटन में दोपहर बाद तेज हवा के साथ जोरदार वर्षा हुई। वर्षा से मौसम सुहाना हो गया किन्तु कई जगह बारिश आफत बनकर गिरी।

वही कोटा जिले के सांगोद इलाके के हींगी गांव में बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर कार्य कर रहे किसान गिरिराज मेहरा (55), झालावाड़ जिले के खानपुर थाना इलाके के बाघेर में कन्हैयालाल (55), मनोहरथाना इलाके के मनपसर गांव निवासी रामनरेश (33) एवं बारां जिले के कवाई कस्बे के पास ग्राम फूलबड़ौदा में छीतरलाल माली (48) की मौत हो गई। वहीं खानपुर में बाबूलाल (40) तथा मनोहर थाना में रामनरेश की पत्नी संतोष बाई गंभीर झुलस गए। चित्तौड़गढ़ जिले के सुखवाड़ा ग्राम पंचायत के मुंशी जी खेड़ा गांव में खेत में काम कर रहे सरकारी स्कूल में तैनात शिक्षक शोभालाल (35) की आकाशीय बिजली गिरने से जान चली गई।

क्या आप भी घर बैठे पाना चाहते है 5g सिम तो करें काम

जेईई एडवांस के परिणाम घोषित, इन विद्यार्थियों ने मारी बाजी

5 पुलिसवालों को SP ने डाला जेल में, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -