जेईई एडवांस के परिणाम घोषित, इन विद्यार्थियों ने मारी बाजी
जेईई एडवांस के परिणाम घोषित, इन विद्यार्थियों ने मारी बाजी
Share:

इंदौर/ब्यूरो।  ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन (जेईई) एडवांस के परिणाम जारी हो गए हैं। इसमें इंदौर के अथर्व बेंदले को आल इंडिया 128वीं रैंक प्राप्त हुई है। इसके साथ ही आकर्ष गुप्ता को 373 रैंक मिली है। इंदौर के सम्यक जैन को 381, प्रत्युश श्रीवास्तव को 407, सिद्धार्थ पाटील को 488, लोकेंद्र सिंग गोहिल 546, अक्षत अल्या 667, अथर्व महाजन 842 और बुरहानुद्दीन मर्चेंट को 848वीं रैंक प्राप्त हुई है।

इन विद्यार्थियों को जेईई मेन में भी अच्छी रैंक प्राप्त हुई थी। इंदौर से करीब तीन हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। इस समय कई विद्यार्थी अपने परिणाम जानने की कोशिश कर रहे हैं। दोपहर तक इंदौर से और बेहतर रैंक सामने आ सकती है। इस वर्ष देशभर से करीब डेढ़ लाख विद्यार्थी इसमें शामिल हुए थे।

विशेषज्ञ का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले इस बार पेपर कठिन था। इस बार आइआइटी बाम्बे ने पेपर तैयार किए थे। इसके पहले 2015 में भी आइआइटी बाम्बे ने पेपर तैयार किए थे। इंदौर में परीक्षा के लिए सात केंद्र बनाए गए थे। जिन विद्यार्थियों को आइआइटी में प्रवेश नहीं मिलता है, वे एनआइटी में प्रवेश लेते हैं। जो विद्यार्थी प्रदेश के इंजीनियरिंग कालेजों में जेईई मेन के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो चुके हैं, उनकी भी अगर जेईई एडवांस में अच्छी रैंक आती है तो वे पंजीयन निरस्त करवा सकते हैं। शहर के कई विद्यार्थी आइआइटी इंदौर में प्रवेश लेने की इच्छा रखते हैं। काउंसलिंग के द्वारा प्रवेश होंगे।

इंदौर में सिर कटी लाश का रहस्य सुलझा, नूर मोहम्मद गिरफ्तार, किन्नर ज़ोया की थी लाश

कुख्यात बदमाश के विरुद्ध हुई रासुका की कार्रवाई

पेड़-पौधों के संरक्षण के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव की एक अनूठी पहल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -