सरकार ने उठाया बड़ा कदम, स्कूल में शिक्षकों के पास मिली ये चीज तो होंगे सस्पेंड
सरकार ने उठाया बड़ा कदम, स्कूल में शिक्षकों के पास मिली ये चीज तो होंगे सस्पेंड
Share:

पटना: इन दिनों बिहार में सरकार बाकी सभी मसलों को छोड़कर प्रदेश को नशामुक्त करने में लगी हुई है। शराबबंदी के पश्चात् अब बिहार सरकार ने विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने वाले अध्यापकों के लिए नया फरमान जारी किया है। बिहार शिक्षा विभाग खैनी पर पाबंदी लगाने का आरम्भ करने जा रहा है। ऐसे में मास्‍टर साहब के लिए विद्यालयों में खैनी खाना महंगा पड़ सकता है। ऐसे में अध्यापकों की जांच की जाएगी तथा अगर उनके पास से तंबाकू मिलता तो उन्‍हें सस्पेंड भी किया जा सकता है।

बिहार सरकार को शिकायत प्राप्त हो रही थी कि सूबे के प्राथमिक एवं उच्च विद्यालय के अध्यापक पढ़ाने के समय जेब से चुनौटी निकालकर आराम से खैनी ठोकते हैं, उसे होठों में दबाते हैं, तत्पश्चात, पुस्तक खोलते हैं। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार ने कठोर कदम उठाया है। अब ऐसा नहीं होगा। ऐसा करने वाले अध्यापकों को निलंबन की सजा भुगतनी पड़ेगी।

शिक्षा विभाग की तरफ से बहुत जल्द चुनौटी तथा खैनी के खिलाफ विशेष अभियान आरम्भ किया जा रहा है। शिक्षा विभाग के अंदरखाने से प्राप्त हो रही खबर के अनुसार, अब क्लास रूम तथा विद्यालय परिसर में अध्यापक के खैनी रगड़ने पर प्रशासन की नजरें रहेगी। अब अध्यापकों को विद्यालय में खैनी ठोकना भारी पड़ेगा। क्योंकि अब विद्यालयों में अध्यापकों के जेब की जांच हो सकती है। शिक्षा विभाग बतौर इसको लेकर सभी जिलों के कलेक्टर, SP तथा DEO को जल्द निर्देश जारी करने वाला है। शिक्षा विभाग इस काम में लोकल पुलिस की सहायता लेगा तथा सभी विद्यालयों में छापेमारी की जाएगी। 

अप्रैल शुरू होने से पहले रिकॉर्ड हाई से 4,700 रुपये सस्‍ता हुआ सोना

आज रात से महंगा होगा सफर करना, 10 से 15 फीसदी तक बढ़े टोल टैक्स

ग्रेटर नोएडा की कंपनी में लगी भयंकर आग, झुलसे कई कर्मचारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -