आज रात से महंगा होगा सफर करना, 10 से 15 फीसदी तक बढ़े टोल टैक्स
आज रात से महंगा होगा सफर करना, 10 से 15 फीसदी तक बढ़े टोल टैक्स
Share:

नई दिल्ली: बृहस्पतिवार रात 12 बजे से नेशनल हाईवे पर सफर महंगा हो जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल टैक्स में 10 से 65 रुपये तक का इजाफा किया है। छोटी गाड़ियों के लिए 10 से 15 रुपये जबकि कामर्शियल गाड़ियों के लिए 65 रुपये तक का इजाफा किया गया है। 1 अप्रैल से हाईवे पर यात्रा करने के लिए आपको जेब अधिक ढीली करनी होगी।

वही एक्सप्रेस-वे पर सराय काले खां से आरम्भ होकर काशी टोल प्लाजा तक कार एवं जीप जैसे हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल टैक्स 140 रुपये की जगह 155 रुपये देना होगा। सराय काले खां से रसूलपुर सिकरोड प्लाजा का नया दाम 100 रुपये तथा भोजपुर जाने के लिए 130 रुपये होगा। तमाम तरह की गाड़ियों के लिए 10-15 प्रतिशत तक का इजाफा किया गया है।

लखनऊ से इस वक़्त 6 नेशनल हाईवे जुड़ते हैं। इनमें से एक हरदोई हाईवे पर अभी टोल लागू नहीं है। वहीं सीतापुर हाईवे पर टोल दरों में अक्टूबर से परिवर्तन होगा। मगर कानपुर, अयोध्या, रायबरेली एवं सुल्तानपुर जाने के लिए टोल टैक्स ज्यादा देना होगा। नई दरें आज रात से लागू हो जाएंगी। लखनऊ-रायबरेली हाईवे (दखिना शेखपुर प्लाजा) पर अब छोटी निजी गाड़ियों के लिए 105 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 360 रुपये। ठीक इसी प्रकार लखनऊ-अयोध्या हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटी निजी गाड़ियों के लिए 110 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 365 रुपये। लखनऊ-कानपुर हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटी निजी गाड़ियों के लिए 90 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 295 रुपये। ठीक इसी प्रकार लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे (बारा प्लाजा) पर अब छोटी निजी गाड़ियों के लिए 95 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 325 रुपये देने होंगे।

ग्रेटर नोएडा की कंपनी में लगी भयंकर आग, झुलसे कई कर्मचारी

केंद्र ने खाद्य तेलों और तिलहनों पर स्टॉक की सीमा 31 दिसंबर तक बढ़ाई

इस मंत्रालय में निकली नौकरियां, लाखों में मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -