पुणे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक पहुंचे कोरोना वैक्‍सीन के तीन ट्रक, 8 फ्लाइट्स से पहुंचेगी देश के 13 हिस्सों में
पुणे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक पहुंचे कोरोना वैक्‍सीन के तीन ट्रक, 8 फ्लाइट्स से पहुंचेगी देश के 13 हिस्सों में
Share:

मुंबई: भारत सरकार से मंजूरी मिलते ही कोविशील्‍ड वैक्‍सीन को लोगों तक पहुंचाने का काम जारी हो चुका है। जी दरअसल सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पुणे अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक अब तक वैक्‍सीन के तीन ट्रक जा चुके हैं। ऐसी भी खबर है कि इन ट्रकों में आयी ये वैक्‍सीन आठ फ्लाइट्स के द्वारा देश के 13 अलग-अलग हिस्सों में पहुंचायी जाएगी। इस बारे में एस बी लॉजिस्टिक के एमडी संदीप भोसले ने बताया, 'वैक्‍सीन की पहली फ्लाइट देश की राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होगी।'

जी दरअसल इन वैक्‍सीन को महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में भेजने का कार्य एस बी लॉजिस्टिक कंपनी को सौंपा गया है। यह कंपनी अपने रेफ्रिजरेटर वाले ट्रकों के द्वारा कोरोना वैक्‍सीन को देश के विभिन्‍न स्‍थानों तक पहुंचाने का काम करने वाली है। आपको हम यह भी बता दें कि kool ex कंपनी बीते दस वर्षों से दवाओं और वैक्सीन को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने का काम करती आ रही है। वैसे पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट को भारत सरकार की मंजूरी मिलने के बाद 11 मिलियन (1 करोड़ 10 लाख) कोविशील्ड वैक्सीन का ऑर्डर मिला है।

अब अगर हम आधिकारिक जानकारी के बारे में बात करें तो इस शुरुआती तौर पर कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत 200 रुपये प्रति डोज रखी गई है। आपको पता हो तो 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन की शुरुआत होने जा रही है और DCG की तरफ से दो कोरोना वैक्‍सीन को आपातकालीन प्रयोग की मंजूरी दे दी गई है। इस लिस्ट में ऑक्सफोर्ड की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल है।

भारतीय इस्पात की कीमतें उत्तर की ओर से पकड़ रही है तेजी

200 रुपए में मिलेगी कोरोना वैक्सीन ! सीरम इंस्टिट्यूट ने किया कीमत का खुलासा

अखिलेश के गढ़ से अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगे ओवैसी, कल पहुंचेंगे वाराणसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -