200 रुपए में मिलेगी कोरोना वैक्सीन ! सीरम इंस्टिट्यूट ने किया कीमत का खुलासा
200 रुपए में मिलेगी कोरोना वैक्सीन ! सीरम इंस्टिट्यूट ने किया कीमत का खुलासा
Share:

नई दिल्ली: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वायरस वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण करने वाली महाराष्ट्र के पुणे स्थित सीरम संस्थान ने वैक्सीन की कीमत का ऐलान कर दिया है। संस्थान ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया है कि कोविशील्ड की कीमत 200 रुपये प्रति वॉयल होगी। संस्थान को भारत सरकार की तरफ से वैक्सीन खरीद का ऑर्डर भी दिया जा चुका है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान को लेकर देश में तैयारियां चरम पर चल रही हैं। महाराष्ट्र के पुणे स्थित भारतीय सीरम संस्थान से वैक्सीनों को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। वैक्सीनों को ले जाने के लिए वाहन भी पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण अभियान आरंभ होने जा रहा है। इसका फैसला शनिवार को देश में कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति और टीकाकरण के मद्देनजर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों का निरिक्षण करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक में किया था।

नई दिल्ली सहित ज्यादातर राज्यों में गुरुवार तक वैक्सीन पहुंच जाएगी। ज्यादातर राज्यों में सीरम संस्थान की वैक्सीन कोविशील्ड उपलब्ध होगी। पुणे से 80 फीसदी वैक्सीनों को उड़ानों और विशेष विमानों के जरिए भेजा जाएगा।  

क़तर और सऊदी अरब के बीच फिर बहाल हुईं फ्लाइट सर्विस, साढ़े 3 साल से थी बंद

यातायात के लिए बंद किया गया जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, ये रही वजह

800 रुपए किलो हुआ मटन, 'बर्ड फ्लू' के चलते कीमतों में जबरदस्त उछाल
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -