बैंक फ्रॉड मामले में पंजाब के AAP विधायक जसवंत सिंह को ED ने हिरासत में लिया
बैंक फ्रॉड मामले में पंजाब के AAP विधायक जसवंत सिंह को ED ने हिरासत में लिया
Share:

चंडीगढ़: पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा को कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को हिरासत में लिया। सूत्रों ने बताया कि ईडी एजेंटों की एक टीम ने मलेरकोटला में जसवंत सिंह को पकड़ लिया और पूछताछ के लिए जालंधर ले जाया गया। अमरगाह के विधायक को दिन में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान हिरासत में लिया गया था। पिछले साल केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आप विधायक के आवास और अन्य संपत्तियों पर छापेमारी की थी।

बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच

सीबीआई की छापेमारी लगभग 41 करोड़ रुपये से जुड़े बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच का हिस्सा थी। नवीनतम घटनाक्रम ने पंजाब में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल में योगदान दिया है, जहां भाजपा केजरीवाल सरकार के खिलाफ अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए विरोध कर रही है। सीबीआई की छापेमारी के दौरान अधिकारियों को लगभग 16.57 लाख रुपये नकद, 88 विदेशी मुद्रा नोट, विभिन्न संपत्ति दस्तावेज, कई बैंक खाते और अन्य संदिग्ध दस्तावेज मिले। आरोपों से पता चलता है कि अभियुक्तों द्वारा प्राप्त ऋण का उपयोग उनके इच्छित उद्देश्यों के लिए नहीं किया गया था।

गौंसपुरा स्थित एक निजी कंपनी के साथ-साथ पूर्व निदेशकों, एक निजी कंपनी के गारंटर, एक अन्य निजी फर्म और अज्ञात लोक सेवकों/निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यह दावा किया गया था कि DOSE चावल की भूसी, DOSE सरसों केक, बिनोला केक, मक्का, जौ और अन्य खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वाली निजी कंपनी ने 2011 और 2014 के बीच चार अंतरालों में बैंक से ऋण प्राप्त किया था।

आरोपों में यह शामिल है कि फर्म और उसके निदेशकों ने अपने गैर-चलती स्टॉक को छुपाया, दुर्भावनापूर्ण इरादे से ऋणों में हेरफेर किया, जिससे उन्हें बैंक निरीक्षण और वसूली के लिए दुर्गम बना दिया गया। इससे बैंक को करीब 40.92 करोड़ रुपये का बड़ा नुकसान हुआ। 

आय से अधिक संपत्ति: जांच रुकवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे तमिलनाडु के मंत्री, पूरा खेल समझ गए CJI, जानिए क्या कहा ?

केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से मची तबाही, एक की मौत, 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी

अभी तक गाज़ा' मांग रहा हमास अब 'कश्मीर' भी मांगने लगा ! मुस्लिम उम्माह से एकजुट होने की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -