अभी तक गाज़ा' मांग रहा हमास अब 'कश्मीर' भी मांगने लगा ! मुस्लिम उम्माह से एकजुट होने की अपील
अभी तक गाज़ा' मांग रहा हमास अब 'कश्मीर' भी मांगने लगा ! मुस्लिम उम्माह से एकजुट होने की अपील
Share:

नई दिल्ली: इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच जारी जंग में पाकिस्तान खुलकर हमास के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है। हालाँकि, पाकिस्तान की हालत फ़िलहाल जंग में कूदने जैसी तो नहीं है, उसके अपने पाले हुए आतंकी ही लगातार उसे जख्म दे रहे हैं, लेकिन वो अपने घर से ही इजराइल और भारत को गीदड़भभकियाँ जरूर दे रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के नेताओं ने कतर में रविवार (5 नवंबर, 2023) को हमास के प्रमुख से मुलाकात की है, जिसमें फिलिस्तीन की तुलना 'कश्मीर' से की गई है। पाकिस्तान के जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (JUI-F) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने इस्लामी देश 'कतर' में हमास के सरगना इस्माइल हानिया और पूर्व चीफ खालिद मशाल से मुलाकात कर कश्मीर राग अलापा है। बता दें कि, ये खालिद मशाल वही है, जिसने केरल में जमात ए इस्लामी (भारत) द्वारा आयोजित एक रैली में जहरीला भाषण दिया था। इस आयोजन में हिंदुत्व और यहूदीवाद को उखाड़ फेंको के नारे लगे थे। अब उसी हमास की गंदी नज़र भारत के कश्मीर पर भी पड़ गई है।  

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के मुखिया ने कहा है कि, फिलिस्तीन और कश्मीर में नाइंसाफी उन देशों के मुंह पर एक तमाचा है, जो मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए दूसरों की आलोचना करते हैं। यानी गाजा और फिलिस्तीन के निर्दोष नागरिकों को जंग में झोंकने वाला हमास अब पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाकर कश्मीर राग अलापने भी लगा है। वहीं, मौजूदा समय में गाजा के लोगों के पास न तो खाना है और ना ही पानी, लेकिन हमास के पास बम, बन्दूक, रॉकेट की भरमार है, जिससे वो आए दिन इजराइल पर हमला कर रहा है। इसी हमास ने आम फिलिस्तीनियों को अपनी मानव ढाल बना रखा है और उनके पीछे छिपकर अपनी आतंकी हरकतों को अंजाम दे रहा है। ठीक ऐसा ही कश्मीर के आतंकी भी किया करते थे, लेकिन अब कश्मीर में हालात सुधरे हैं, तो ये आतंकी वहां भी जहर घोलने की साजिश रचने लगे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि ज्यादातर अस्पतालों में भी हमास के आतंकी छिपे हुए हैं। साथ ही घायलों की संख्या इतनी अधिक बढ़ गई है कि अब गाजा के किसी भी अस्पताल में कोई भी बेड खाली नहीं है। बता दें कि, शुरू से ही पाकिस्तान, हमास के आतंकी हमले का पुरजोर समर्थन कर रहा है। अब इसी समर्थन को और अधिक मजबूत करने के लिए मौलाना फजलुर रहमान ने रविवार को कतर में हमास के सरगना इस्माइल हानिया और पूर्व चीफ खालिद मशाल के साथ मुलाकात की है। फजलुर रहमान जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) का मुखिया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, JUI-F प्रमुख और उसके साथी शनिवार (4 नवंबर, 2023) को ही कतर पहुँच गए थे।

एक तरफ, हमास के आतंकी हमले को पाकिस्तान खुला समर्थन कर रहा है और वहां फिलिस्तीन और हमास के समर्थन में लगातार रैलियाँ निकाली जा रही हैं। ऐसे में माना जा रहा कि अब जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम, अरब देशों के नेताओं के साथ मिलकर कश्मीर पर माहौल बनाने की कोशिश में लगा हुआ है।

आतंकी हमास को मानवाधिकार की चिंता :-

7 अक्टूबर को इजराइल पर सबसे खतरनाक हमला करने वाले, बच्चों की निर्मम हत्या कर देने वाले, महिलाओं के नग्न शवों को घुमाने वाले आतंकी हमास को अब मानवाधिकार दिखने लगा है। हमास के आतंकी खालिद मशाल ने कश्मीर राग अलापते हुए कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन और गाज़ा से की है। रिपोर्ट के अनुसार, मशाल ने कहा कि कश्मीर और फिलिस्तीन में जारी जुल्म मानवाधिकारों पर एक तमाचा है।;

JUI-F के प्रवक्ता असलम गौरी ने मौलाना फजलुर रहमान और इस्माइल हानिया के बीच मीटिंग के बारे में बताते हुए कहा कि दोनों पक्षों ने फिलिस्तीन मुद्दे पर विस्तृत बातचीत की। बैठक के दौरान, हानिया ने मुस्लिमों से इजराइली हमले के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया – जिसमें 7 अक्टूबर से अब तक तक़रीबन 10 हजार फिलिस्तीनियों की मौत का दावा किया गया है। हानिया ने अपील करते हुए कहा कि, 'यह मुस्लिम उम्माह की जिम्मेदारी है कि वह इजरायली अत्याचारों के खिलाफ एकजुट हो।' बता दें कि, यही राग अलापकर उनकी कश्मीर के खिलाफ भी मुस्लिमों को भड़काने की साजिश है, जिसकी शुरुआत कतर में हो चुकी है। 

बता दें कि हमास के आतंकी और पाकिस्तान के मजहबी नेताओं के बीच ऐसे वक़्त में मुलाकात हुई जब इजरायली फाइटर जेट निरंतर गाजा पट्टी पर हमला कर रहे हैं, जिसमें 7 अक्टूबर से अब तक 4,800 बच्चों सहित 9,770 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। 

आय से अधिक संपत्ति: जांच रुकवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे तमिलनाडु के मंत्री, पूरा खेल समझ गए CJI, जानिए क्या कहा ?

केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से मची तबाही, एक की मौत, 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी

प्याज़-दाल के बाद अब 'सस्ता आटा' भी दे रही सरकार, केंद्रीय मंत्री ने लॉन्च किया Bharat Atta, आप भी उठाएं लाभ !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -