केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से मची तबाही, एक की मौत, 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी
केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से मची तबाही, एक की मौत, 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी
Share:

कोच्चि: केरल में भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले के कुछ हिस्सों में भूस्खलन हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप रविवार को क्षेत्र में एक व्यक्ति की जान चली गई और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। भूस्खलन में घर बह जाने से 55 वर्षीय एक व्यक्ति की जान चली गई। भूस्खलन के कारण कई घर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए और सड़कें अवरुद्ध हो गईं। पंचायत अधिकारियों ने स्थिति का आकलन करने के लिए प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। दुर्भाग्य से, राज्य को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले पांच दिनों में व्यापक वर्षा की भविष्यवाणी की है। ऐसा उत्तरी तमिलनाडु और आसपास के इलाकों पर बने चक्रवाती परिसंचरण के कारण है।

6 नवंबर से 9 नवंबर तक भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है, आज के लिए एर्नाकुलम और पलक्कड़ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, राज्य भर के नौ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। भूस्खलन के खतरे के कारण, इडुक्की जिला प्रशासन ने उदम्बाचोला और चेरियार क्षेत्रों के बीच मुन्नार-कुमिली राज्य राजमार्ग पर रात के समय यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। ये प्रतिबंध 8 नवंबर से अगली सूचना तक शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेंगे।

बता दें कि, पिछले महीने, केरल में अलग-अलग स्तर की बारिश हुई, कुछ क्षेत्रों में सामान्य से अधिक बारिश हुई थी। अलाप्पुझा और एर्नाकुलम में अत्यधिक वर्षा हुई, जबकि तिरुवनंतपुरम और पथानामथिट्टा में "बहुत अधिक" वर्षा देखी गई। हालाँकि, वायनाड केरल का एकमात्र जिला था, जहाँ पिछले महीने 5 नवंबर तक कम वर्षा हुई थी। अधिक वर्षा सामान्य मौसमी मूल्य से 20% से 59% की वृद्धि का संकेत देती है, जबकि "बड़ी अधिकता" 60% की वर्षा वृद्धि का संकेत देती है। 

प्याज़-दाल के बाद अब 'सस्ता आटा' भी दे रही सरकार, केंद्रीय मंत्री ने लॉन्च किया Bharat Atta, आप भी उठाएं लाभ !

कर्नाटक: परीक्षा देने गई छात्राओं की पायल-बालियां तक उतरवा ली, लेकिन एग्जाम हॉल में बुर्के की इजाजत, फिर निशाने पर कांग्रेस सरकार !

श्री कृष्णा मंदिर में महिलाओं को बनाया गया पुजारी, बदली सदियों पुरानी परिपाटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -