भूकंप के झटकों से कांपी यूपी की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.2 रही तीव्रता
भूकंप के झटकों से कांपी यूपी की धरती, रिक्टर स्केल पर 3.2 रही तीव्रता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में भूकंप के झटके आने के बाद लोगों में दहशत फैल गई है. रिपोर्ट के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 दर्ज की गई है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, भूंकप के चलते किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.  नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, शुक्रवार (3 फ़रवरी) रात साढ़े 9 बजे यूपी में धरती हिली है. भूकंप के झटके बेहद सामान्य थे, जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ है. 

बता दें कि इससे पहले दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए थे. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी कई स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके आए थे.  इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके आए थे. वहीं, कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर में भी धरती हिली थी.

केंद्र शासित प्रदेश भी लोगों को भूकंप के तेज झटके महसूस हुए थे. इस भूकंप की तीव्रता 5.9 दर्ज की गई थी. इसका केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश इलाका बताया गया था. वहीं, दिल्ली-NCR के साथ ही नेपाल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप के कारण नेपाल में कुछ घर भी नष्ट हो गए थे. हालांकि किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी. बताया जा रहा है कि बाजुरा जिले में 3 घर गिरे थे. 

क्या उपराष्ट्रपति और कानून मंत्री को पद से हटा देगी अदालत ? जानिए क्या है संवैधानिक प्रक्रिया

'2024 में मोदी ही बनेंगे PM, बंद करवाना है गोवध..', गुरु रामभद्राचार्य की भविष्यवाणी

कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी गिरफ्तार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -