फिर से आगे बढ़ सकती है प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की इन तीन परीक्षाओं की तारीख
फिर से आगे बढ़ सकती है प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की इन तीन परीक्षाओं की तारीख
Share:

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) की तीन परीक्षाओं पर फिर संकट खड़ा हो गया है. इनमें प्री वेटरनरी एंड फिशरीज एंट्रेंस टेस्ट, पीपीटी (प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट) और डिप्लोमा इन एनिमल हस्बेंड्री एंट्रेंस टेस्ट शामिल है. कोरोना के चलते कई एग्जाम की आगे बढ़ा दिया गया था.

वहीं तकनीकी शिक्षा विभाग ने कोरोना के संक्रमण के वजह से जुलाई में होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है. राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पहले ही जुलाई में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है. ऐसे में पूरी संभावना जताई जा रही है कि अब बोर्ड भी जल्द इन परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा देगा. यह दूसरा मौका होने वाला है जब परीक्षाएं स्थगित होंगी. इसके पहले मार्च में परीक्षाएं स्थगित हुई थीं. कोरोना के वजह से यह परीक्षाएं करीब चार महीने की देरी से हो रही थीं.

आपको बता दें की लेकिन अब और देरी से होंगी. इन सभी परीक्षाओं में हर साल औसतन पांच लाख उम्मीदवार प्रदेशभर से शामिल होते हैं. दरअसल, बोर्ड ने मार्च में पीपीटी, पीएटी और डिप्लोमा इन एनिमल हस्बेंड्री एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते यह सारी परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. इसके बाद जून से तीनों परीक्षाओं के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. बोर्ड ने इन परीक्षाओं के लिए जो संभावित परीक्षा की तारीख घोषित की है, उनमें प्री वेटरनरी एंड फिशरीज एंट्रेंस टेस्ट 18 और 19 जुलाई, डिप्लोमा इन एनिमल हस्बेंड्री एंट्रेंस टेस्ट 18 और 19 जुलाई और पीपीटी (प्री-पॉलिटेक्निक टेस्ट) 25 और 26 जुलाई शामिल है. लेकिन इसी बीच राज्य शासन ने आदेश जारी कर तकनीकी शिक्षा विभाग समेत उच्च शिक्षा विभाग की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

पेट्रोल और डीजल के फिर से बढ़े दाम, देश में सबसे महंगा पेट्रोल इस शहर में मिल रहा

विरोध प्रदर्शन के बाद दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

मुरैना से लगी धौलपुर की सीमा को सील करने का आदेश, बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -