कोरोना से जान गंवाने वालों की याद में यहाँ बना देश का पहला स्मारक

हैदराबाद: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मारे गए लोगों की याद में देश में अपनी तरह के पहले स्मारक का तेलंगाना के एक गांव में उद्घाटन किया गया है. राजन्ना सिरसिल्ला जिले के अंतर्गत आने वाले राजन्नापेट गांव में गुरुवार को इस स्मारक की स्थापना की गई. भारतीय और विदेश में बसे डॉक्टर्स और पेशेवरों के ‘प्रोजेक्ट मदद’ नामक स्वयंसेवी समूह ने इसकी स्थापना की है. वर्ष 2020-2021 के दौरान कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले देश के तमाम नागरिकों को ये स्मारक समर्पित किया गया है.

समूह की तरफ से शुक्रवार को जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि ‘प्रोजेक्ट मदद’ का मानना है कि भारत न तो महामारी से मारे गए लोगों को भूल सकता है और न ही कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों को छोड़ सकता है. बयान में कहा गया कि गांव में 100 फीसद टीकाकरण सुनिश्चित करने और राजन्नापेट को इस वर्ष 31 जुलाई को देश का पूर्ण टीकाकरण वाला पहला गांव बनाने में सहयोग देने वाले ग्रामीण स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

बता दें कि तेलंगाना में गुरुवार को कोरोना के 153 नए केस सामने आए, जिससे संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 6,73,140 हो गई जबकि दो और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 3,971 हो गई. राज्य सरकार के बुलेटिन के मुताबिक, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) में कोरोना के सबसे अधिक 52 नए केस दर्ज किए गए. संक्रमण से ठीक होने वालों की तादाद कोविड-19 के नए मामलों से ज्यादा रही, क्योंकि 160 और मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिससे अब तक रिकवर होने वालों की तादाद बढ़कर 6,65,432 हो गई.

दक्षिण कोरिया ने ईंधन के दाम कम किये

दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्मॉग की परत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सुबह-सुबह मिली 'खुशखबरी', जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -