दक्षिण कोरिया ने ईंधन के दाम कम किये
दक्षिण कोरिया ने ईंधन के दाम कम किये
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया ने उपभोक्ता मुद्रास्फीति और लोगों के जीवन पर तेल की बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के प्रयास में शुक्रवार को अस्थायी रूप से ईंधन के करों में कमी की । दक्षिण कोरिया में उपभोक्ता मुद्रास्फीति बढ़ रही है । कृषि और तेल की वस्तुओं की ऊंची कीमतों के कारण, उपभोक्ता कीमतों में सितंबर में साल दर साल 2.5 प्रतिशत की छलांग लगाई, जिससे यह लगातार छठे महीने वे 2 प्रतिशत से अधिक बढ़ गए हैं । खबरों के अनुसार, सरकारी अधिकारियों ने दावा किया कि गैसोलीन, डीजल और तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) पर 20 प्रतिशत कर कटौती अगले साल अप्रैल के अंत तक छह महीने तक चलेगी ।

पेट्रोल पर ईंधन कर 820 वोन  से 656  वोन प्रति लीटर तक कम हो जाएगा, जबकि डीजल कर 820  वोन से 465 वोन करने का एलान किया  । करों  में संयुक्त राज्य अमेरिका में पेट्रोल की लागत का लगभग 40 प्रतिशत के लिए योगदान करते हैं । उद्योग पर्यवेक्षकों के अनुसार, स्थानीय पेट्रोल स्टेशनों को अपनी कीमतों में घटे हुए करों को प्रतिबिंबित करने में कुछ सप्ताह लगेंगे ।

इस महामारी से वैश्विक आर्थिक सुधार के बीच अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतें करीब तीन साल के उच्च स्तर पर आसमान छू रही हैं, इसलिए सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी ने अक्टूबर के अंत में ईंधन करों में कमी करने का फैसला किया । राज्य द्वारा संचालित कोरिया नेशनल ऑयल कॉर्प द्वारा संकलित आंकड़ों के मुताबिक, औसत गैस की कीमत गुरुवार को बढ़कर 1820 वोन  प्रति लीटर हो गई है ।

पॉल रड को मिला ये खास पुरस्कार, सुनकर पत्नी भी हुई हैरान

गैर-मर्द के साथ घूम रही थी महिला, शरिया कानून के तहत मिली कोड़े मरने की सजा

क्या है निमोनिया के लक्षण? जानिए इससे बचने के 5 असरदार घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -