OMG! दो दिनों तक बुरी तरह से सड़ता रहा कोरोना मरीज का शव, दो दिनों के बाद भाई ने की शिनाख्त
OMG! दो दिनों तक बुरी तरह से सड़ता रहा कोरोना मरीज का शव, दो दिनों के बाद भाई ने की शिनाख्त
Share:

कोविड संक्रमण के चलते कोई अपनों के अंतिम दर्शन नहीं कर पा रहा है तो कोई चाहकर भी संक्रमित से मुलाकात नहीं हो पा रही है। ऐसा ही एक केस रुद्रपुर के पोस्टमार्टम हाउस में सामने आया। मेडिकल कॉलेज में मौत के उपरांत कोविड संक्रमित का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया था। अपनों के प्रतीक्षा में 2 दिन तक शव पोस्टमार्टम हाउस में पड़ा रहा। नौबत यह आ गई की शव से सड़ने की दुर्गंध उठने लगी। दो दिन उपरांत मृतक का भाई पहुंचा और शव का दाह संस्कार किया। 

वार्ड नंबर चार भदईपुरा निवासी एक व्यक्ति अपनी पत्नी के निवास करता था। पोस्टमार्टम हाउस में कार्य करने वाले मनीष ने कहा कि कुछ वर्ष पहले इस व्यक्ति की पत्नी से अनबन हुई तो पत्नी छोड़कर अपने मायके चली गई। जिसके उपरांत वह अकेले मकान में रहता था। 5 दिन पहले तबीयत खराब होने पर उसने 108 पर कॉल की थी। 108 कर्मियों ने उसे मेडिकल हॉस्पिटल पहुंचाया तो वह जांच में कोरोना संक्रमित निकला। फौजी भाई ने किया अंतिम संस्कार: जंहा इस बात का पता चला है कि डॉक्टर उसका उपचार करने में लगे हुए थे। शनिवार को उपचार के बीच उसने दम तोड़ दिया था। जिसके उपरांत शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया। कहा कि परिजनों के इंतजार में शव दो दिन तक PPE किट में बंधा रहा।

मिली जानकारी के अनुसार परिजन नहीं पहुंचे तो शव से दुर्गंध आने लगी। मंगलवार को 3 दिन शव श्मशान घाट पहुंच चुके है। जहां भाई ने उसका अंतिम संस्कार किया। कोविड संक्रमित मृतक का भाई बरेली आर्मी कैंप में तैनात है। बुधवार को मृतक की जेब में मिले एक नंबर से उनसे संपर्क हो पाया। जिसके उपरांत मृतक का भाई बरेली से रुद्रपुर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा और भाई के शव को किच्छा हाईवे स्थित श्मशान घाट ले गया। जंहा किच्छा हाईवे स्थित श्मशान घाट भूमि के प्रबंधक सुभाष छाबड़ा ने कहा कि उन्हें सोमवार देर शाम एक अधिकारी व नगर निगम कर्मी का फोन आया था। दोनों ने कहा  कि एक कोविड संक्रमित का शव पोस्टमार्टम हाउस में सड़ रहा है। उसका अंतिम संस्कार होना है। सोमवार आधी रात तक वे  संक्रमित के अंतिम संस्कार के लिए प्रतीक्षा करते रहे। कोविड संक्रमित मृतकों का पोस्टमार्टम प्रोटोकॉल के अंतर्गत किया जाता है। अज्ञात लोगों की कोविड से मौत होने पर पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से उनका अंतिम संस्कार करता है। पोस्टमार्टम में रखे गए शव से दुर्गंध आने की जानकारी मिली थी। कोतवाली पुलिस को मौके पर भेजा गया तो शव अंतिम संस्कार के लिए जा चुका था।

कोरोना काल में नियमों का उल्लंघन कर हो रही थी फिल्म शूटिंग, अभिनेता जिमी शेरगिल गिरफ्तार

आज से शुरू हो रहा है वैशाख माह, जानिए क्या है इसका महत्व?

हरियाणा में काबू से बाहर हुआ कोरोना, स्वास्थ्य मंत्री बोले- पूरे राज्य में लागू करेंगे धारा 144

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -