बच्चे के लिए ख़राब हुई इस एक्ट्रेस की हालत, वीडियो शेयर कर बयां किया दर्द
बच्चे के लिए ख़राब हुई इस एक्ट्रेस की हालत, वीडियो शेयर कर बयां किया दर्द
Share:

भोजपुरी फिल्मों और टेलीविज़न की जानी-मानी मशहूर अभिनेत्री संभावना सेठ एक यूट्यूब व्लॉगर भी हैं। संभावना अपने यूट्यूब व्लॉग के माध्यम से प्रशंसकों से कनेक्शन बनाये रखती हैं। संभावना की जिंदगी में खुशी आये या गम। वो हर छोटी से छोटी चीज उनके प्रशंसकों से साझा करती हैं। बीते कई वर्षों से संभावना सेठ बेबी प्लानिंग कर रही हैं। लेकिन सफल नहीं हो पा रही हैं। काफी प्रयास करने के बाद भी जब संभावना प्रेग्रेंट नहीं हुईं, तो अब उन्होंने एक बड़ा फैसला ले डाला। 

संभावना सेठ एवं अविनाश द्विवेदी की शादी 2016 में हुई थी। शादी के तुरंत पश्चात् संभावना एवं अविनाश ने बेबी प्लानिंग के बारे में नहीं सोचा। क्योंकि उस वक़्त उनके ऊपर परिवार का प्रेशर था। वहीं जब उन्होंने बेबी प्लानिंग करनी आरम्भ की, तो उन्हें तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसके बाद संभावना एवं उनके पति ने IVF के माध्यम से माता-पिता बनने का फैसला लिया। पर ये सफर इतना सरल नहीं है। 

IVF ट्रीटमेंट के चलते संभावना की बॉडी को कई दर्द झेलने पड़े। IVF ट्रीटमेंट के परिणाम पर चर्चा करते हुए संभावना ने प्रशंसकों के कई सवालों का जवाब दिया है। वो बताती हैं कि IVF ट्रीटमेंट पूरा हो चुका है, किन्तु इसके आगे प्रोसिजर को कब आगे बढ़ायेंगी ये उनके स्वास्थ्य पर निर्भर करता है। क्योंकि इस वक़्त उनके स्वास्थ्य से अधिक आवश्यक कुछ नहीं है। संभावना बताती हैं कि IVF ट्रीटमेंट के चलते उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। जैसे कि संभावना के घुटनों में दर्द रहने लगा। वजन बढ़ने लगा। इसके अतिरिक्त बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जो उन्होंने किसी से शेयर तक नहीं की है। यही कारण है कि संभावना अब बच्चों पर ध्यान देने से पहले अपने स्वास्थ्य पर फोकस करना चाहती हैं। संभावना सेठ कहती हैं कि आगे जो भी होगा वो प्रशंसकों से शेयर करेंगी। फिलहाल तो उन्होंने बच्चे को छोड़ कर अपने आप ध्यान लगाना आरम्भ कर दिया है। 

एक कॉफी के कारण अलग होने जा वाले थे रुबीना-अभिनव

गणपति पूजा के कारण हुई थी रुबीना-अभिनव की मुलाकात, दिलचस्प है लव स्टोरी

आखिर क्यों घरवालों ने आखिरी बार किसी को नहीं देखने दिया था सिद्धार्थ शुक्ला का चेहरा? अब सामने आई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -