Share:
मारा गया सबसे बड़ा खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ?
मारा गया सबसे बड़ा खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ?

चंडीगढ़: सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमेरिका में एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। हालाँकि, खालिस्तानियों और अमेरिकी सरकार की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान दिया गया है। ‘MJ क्लब’ नामक एक ट्विटर यूजर ने इसे बड़ा ब्रेकिंग न्यूज़ करार देते हुए सूत्रों के हवाले से ये दावा किया। हैंडल ने दावा करते हुए कहा कि बीते 2 महीनों में मारे गए 3 खालिस्तानी आतंकियों हरदीप सिंह निज्जर, अवतार सिंह खांडा और परमजीत सिंह पंजवार की मौतों के बाद वो छिपा हुआ था।

 

सेवानिवृत्त मेजर जनरल हर्ष काकर ने भी इस खबर को ट्वीट किया, मगर इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि वो इसकी पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि ये सच है तो ये खालिस्तानी आतंकी अभियान के लिए एक बड़ा झटका होगा। लोगों ने इसका जश्न मनाना भी आरंभ कर दिया है। एक यूज़र ने लिखा कि जिन्होंने भी ऐसा किया है उन्हें दिल से धन्यवाद। एक अन्य यूज़र ने लिखा है कि खालिस्तानी आतंकियों का ’72 हूर’ दिखाने के लिए वन वे टिकट काटा है रहा है। हालाँकि, कई लोगों को आशंका है कि जैसे भारत विरोधी अरबपति जॉर्ज सोरोस की मौत की अफवाह उड़ी थी, वैसे ही ये फर्जी भी हो सकती है। वहीं, कुछ अति-उत्साहित लोग, तो भारतीय एजेंसी R&AW को जम कर धन्यवाद दे रहे हैं। ये भी हो सकता है कि ‘The Alternate Media’ नामक YouTube चैनल पर आए एक वीडियो के बाद ये खबर सोशल मीडिया में आई, जिसकी हेडिंग है ‘पन्नू को ठोका’। इसमें संस्थान की गायत्री देवी मेजर जनरल (रिटायर्ड) एसपी सिन्हा से बात करती हुई नज़र आती हैं।

इस वीडियो में एसपी सिन्हा ने अंदेशा जताया कि अचानक से कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में खालिस्तानी गतिविधियाँ शुरू होने के पीछे कोई कारण हो सकता है और उन्हें लगता है कि कहीं पन्नू की मौत की वजह तो ऐसा नहीं हो रहा। उन्होंने पूछा कि क्या कार हादसा हुआ, उसकी मौत हुई या फिर वो गंभीर रूप से जख्मी है। पत्रकार आदित्य राज कौल ने भी एक पोस्टर साझा किया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि ये वायरल हो रहा है।

इस पोस्टर में खालिस्तानी आतंकियों की तस्वीरें और नाम दर्ज हैं, साथ ही उनके जन्म और मौत का वर्ष अंकित है। इसमें गुरपतवंत सिंह पन्नू का भी नाम है और उसकी मौत का साल नहीं लिखा हुआ है। बाकियों पर ‘Deceased (मृत)’ का ठप्पा लगा हुआ है। लिखा है कि ये वॉन्टेड हैं, ज़िंदा या मुर्दा। अभिजीत अय्यर मित्रा ने भी तंज कसते हुए लिखा कि यदि ये खबर सही है तो भारत को 25 दिनों का शोक मनाना चाहिए। उन्होंने लिखा कि वो पुरुषों का राखी सावंत था, जिसने खालिस्तान को लेकर मजाकिया वीडियोज बनाए।

 

कई लोगों ने तो ‘इक दिन मर जाएगा कुत्ते की मौत’ वाला वीडियो साझा करना भी शुरू कर दिया है। गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ही ‘सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ)’ नामक आतंकी संगठन की स्थापना की थी और वो अक्सर उकसाने वाले वीडियो बनाता रहता था।‘द खालसा टुडे’ के मुख्य संपादक सुखी चहल ने इन खबरों पर दावा किया है कि कैलिफोर्निया में उनके पड़ोस में हुए कार हादसे के बारे में वो बताना चाहते हैं कि गुरपतवंत सिंह पन्नू की मौत की खबर झूठ है, फर्जी है।

Piaggio स्कूटर की खासियत और कीमत ने उड़ाए हर किसी के होश

VIDEO! अचानक नेशनल हाइवे पर आ गिरा पत्थर, 3 सेकेंड में चकनाचूर हो गई गाड़ियां

नाबालिग रेप पीड़िताओं का सहारा बनेगी केंद्र सरकार, स्मृति ईरानी ने दी 'निर्भया योजना' की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -