गर्दन से घुसा सरिया जबड़े से निकला बाहर, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि बच गई जान
गर्दन से घुसा सरिया जबड़े से निकला बाहर, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि बच गई जान
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चिकित्सकों के पास एक ऐसा मामला आया, जिसमें मरीज की गर्दन से घुसा सरिया जबड़े से बाहर निकल गया था। 2 घंटे तक चले ऑपरेशन के पश्चात् चिकित्सक किसी प्रकार उस व्यक्ति की जान बचाने में कामयाब हो गए तथा सरिया निकालकर शख्स की जान बचा ली।  

ये मामला रायसेन के बाड़ी बरेली का है। यहां 30 वर्षीय शख्स छत से गिर गया था। नीचे गिरने पर लगभग 4 फीट लंबा लोहे का सरिया उसकी गर्दन में घुस गया तथा जबड़े को चीरता हुआ मुंह से बाहर निकल गया। युवक को घरवाले उसे लेकर तुरंत नजदीकी चिकित्सालय पहुंचे। यहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने भोपाल रेफर कर दिया। 

भोपाल में युवक को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने युवक को सीधे ऑपरेशन थिएटर में ले जाकर उपचार आरम्भ कर दिया। लगभग 2 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद सरिया गले से निकाल लिया गया। शख्स का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर अखिलेश मोहन लहरी ने बताया कि देर रात इमरजेंसी मे 2 घंटे तक ऑपरेशन के पश्चात् सरिये को निकाला गया तथा उसके मुंह में आई गंभीर चोटों को ठीक किया गया। वही इस ऑपेरशन में वक़्त इसलिए लगा, क्योंकि सरिया गले से होता हुआ जबड़े से बाहर निकला था तथा श्वास नली के बेहद करीब था। इसलिए बेहद सतर्कता से ऑपेरशन को अंजाम देना पड़ा। फिलहाल युवक की हालत स्थिर है। इसऑपेरशन में डॉ।दीपा विश्वकर्मा एवं डॉ। सुनील रघुवंशी ने डॉ। अखिलेश की मदद की।

'मैं हिंदू हूं, क्या हिंदू होना शर्म की बात है', पहचान पर सवाल उठाने वालों पर भड़के इसरो के पूर्व साइंटिस्ट

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, कमांडर स्तर की वार्ता के बाद उठाया ये कदम

राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले भारतीय दल के साथ कल पीएम करेंगे संवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -