'मैं हिंदू हूं, क्या हिंदू होना शर्म की बात है', पहचान पर सवाल उठाने वालों पर भड़के इसरो के पूर्व साइंटिस्ट
'मैं हिंदू हूं, क्या हिंदू होना शर्म की बात है', पहचान पर सवाल उठाने वालों पर भड़के इसरो के पूर्व साइंटिस्ट
Share:

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन ने हाल ही में एक बयान दिया है। यह बयान उन्होंने उन आलोचकों के लिए दिया है जिन्होंने उनकी हिंदू पहचान को टारगेट किया था। जी दरअसल उनके जीवन पर बनी फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' में पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन की हिंदू पहचान दिखाई गई जिसको टारगेट किया गया था।

वहीं अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नंबी नारायणन को अपनी बात समझाते हुए और यह पूछते हुए देखा जा सकता है कि क्या हिंदू होना पाप है? जी दरअसल इस वीडियो में नंबी नारायणन कहते हैं, 'यह कभी-कभी मजाक लगता है। किसी ने एक रिव्यू लिखा, जिसमें उसने कहा कि नंबी नारायणन को हिंदू दिखाया गया है। नंबी नारायणन कुछ उत्सव कर रहे हैं। सुप्रभातम का पाठ कर रहे हैं। और भी बाकी तरह की चीजें, वह 'ब्राह्मण' है; वह एक हिंदू है। हिंदुत्व दिखाया जा रहा है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि मैं हिंदू हूं। मेरा मतलब है कि मुझे ये कहने में कोई शर्म नहीं है। क्या हिंदू होना शर्म की बात है? '

इसी के साथ नंबी ने आगे कहा कि वह हिंदू हैं और इसलिए फिल्म में भी उन्हें हिंदू दिखाया गया है। उन्हें मुसलमान या ईसाई नहीं दिखाया जा सकता था। वहीं उन्होंने आगे कहा कि वह ब्राह्मण नहीं थे, और अगर वह थे भी, तो लोग उन्हें (ब्राह्मण) क्यों काटना चाहेंगे। इसी के साथ नंबी नारायणन ने कहा, 'क्या ब्राह्मण होना पाप है। मैं ब्राह्मण नहीं हूं, ये एक अलग सवाल है। अगर कोई ब्राह्मण सहयोगी है तो क्या आप उसे छोटा मानोगे। ऐसे कितने ही ब्राह्मण हैं, जिन्होंने देश के लिए अपनी जिंदगी दे दी। सिर्फ एक नहीं। मैं आपको पूरी लिस्ट दे सकता हूं। इसलिए बात सिर्फ इतनी है कि हम बेवजह ही मुद्दे को बढ़ावा दे रहे हैं।

आपको बता दें कि अपनी नौकरी के वक्त गलत तरीके से हटाए गए नंबी ने कहा कि, 'उनका किसी भी पार्टी के साथ कोई संबंध नहीं है। अगर कोई राजनीति के लिए उनका नाम उछाल रहा है तो उसे ऐसा नहीं करना चाहिए।' इसी के साथ नंबी ने कहा कि उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन दोनों से तारीफ मिली हैं और दोनों की राजनीति अलग है।

दिल्लीवालों के लिए बड़ी खबर, अब कार-बाइक मालिकों के घर पहुंचेगा 10 हजार का चालान-हो सकती है जेल

राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले भारतीय दल के साथ कल पीएम करेंगे संवाद

मशहूर गजल गायक भूपिंदर सिंह का निधन, PM मोदी से लेकर सेलेब्स तक ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -