RSS मानहानि मामला: ठाणे अदालत में राहुल गाँधी की पेशी आज, सीताराम येचुरी को भी नोटिस
RSS मानहानि मामला: ठाणे अदालत में राहुल गाँधी की पेशी आज, सीताराम येचुरी को भी नोटिस
Share:

मुंबई: 2019 लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आज महाराष्ट्र के ठाणे की एक कोर्ट में हाजिर होना है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता द्वारा मानहानि को लेकर दायर की गई याचिका पर ठाणे की अदालत ने राहुल को समन भेजा था और 30 अप्रैल को अदालत में हाजिर होने को कहा था.

राहुल गांधी के साथ ही इस मामले में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी को भी हाजिर होने का नोटिस जारी किया गया था. हालांकि, दोनों नेता कोर्ट में सुनवाई के दौरान हाजिर होंगे या नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. RSS कार्यकर्ता विवेक चंपानेरकर ने अपनी एक याचिका में आरोप लगाते हुए कहा था कि दोनों नेताओं ने अपने भाषणों में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का उल्लेख करते हुए उसे RSS से जोड़ दिया था. जिसके चलते दोनों नेताओं पर मानहानि का मामला दर्ज किया था.

इस मानहानि मामले के अलावा राहुल गांधी पर आज अवमानना मामले की भी सुनवाई होनी है. राफेल मामले पर राहुल गांधी के खिलाफ शीर्ष अदालत की अवमानना करने का आरोप है, जिसपर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है. आपको बता दें कि राहुल गांधी पर इससे पहले भी RSS की मानहानि करने का एक मुकदमा महाराष्ट्र की ही भिवंडी अदालत में विचाराधीन है. उस मामले में राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के पीछे RSS का हाथ बताया था, जिसमें राहुल पर आरोप भी निर्धारित हो चुके हैं.

खबरें और भी:-

VIDEO: 5 साल बाद नज़र आया ISIS का सरगना बगदादी, कही ये बात

बिहार महागठबंधन में फिर आई दरार, शत्रु के सामने उतरीं VIP की उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव: आज बिहार में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, विजयी संकल्प रैली को करेंगे सम्बोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -