थाईलैंड के सांसदों ने संविधान संशोधन विधेयक को किया अस्वीकार
थाईलैंड के सांसदों ने संविधान संशोधन विधेयक को किया अस्वीकार
Share:

बैंकॉक: संवैधानिक संशोधन पर थाईलैंड के कानून को संसद के सदस्यों और सीनेटरों द्वारा 17 मार्च को निरस्त कर दिया गया। संसद में संयुक्त सदन और सीनेट के असाधारण सत्र के दौरान 9 घंटे की बहस के बाद, अधिकांश विधायक वोट डालने से बच गए। चार्टर संशोधन बिल को निरस्त करना। 

बिल के तीसरे रीडिंग में, केवल दो विधायकों सहित केवल 208 विधायकों, जिनमें से ज्यादातर फीयू थाई पार्टी के नेतृत्व वाले विपक्षी दल के नेता हैं, ने इसके लिए मतदान किया, जबकि बिल को पारित करने के लिए कम से कम 369 वोटों की आवश्यकता होती है। 520 सांसदों का भारी बहुमत, सरकार के सांसद और सीनेटर होने के नाते, व्यावहारिक रूप से लंबे समय से विलंबित संशोधन बिल को समाप्त कर दिया, क्योंकि उन्होंने संसद के कक्ष में दो घंटे के रोल कॉल के दौरान या बस वोट देने से बचने के लिए चुना था। चैम्बर के बाहर रहकर रोल कॉल से बचें। 

पिछले सप्ताह, संवैधानिक न्यायालय ने फैसला दिया कि विधायी शाखा का कर्तव्य और अधिकार है कि वह इस शर्त पर चार्टर में संशोधन करे कि संशोधन प्रक्रिया को पूर्ववर्ती और पालन करने के लिए दो बार जनमत संग्रह कराया जाए। यह प्रक्रिया अन्यथा एक संविधान मसौदा समिति द्वारा चलायी जाती, जिसके सभी 200 सदस्य राष्ट्रव्यापी रूप से निर्वाचित होते।

यूरोपीय दवा एजेंसी ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मूल्यांकन का किया अनावरण

वर्ल्ड बैंक ने बांग्लादेश के युवाओं के लिए 200 मिलियन डालर के ऋण को दी मंजूरी

अमेरिकी राजमार्ग आयुक्त के पद की दौड़ के लिए भारतीय-अमेरिकी हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -