वर्ल्ड बैंक ने बांग्लादेश के युवाओं के लिए 200 मिलियन डालर के ऋण को दी मंजूरी
वर्ल्ड बैंक ने बांग्लादेश के युवाओं के लिए 200 मिलियन डालर के ऋण को दी मंजूरी
Share:

ढाका: वर्ल्ड बैंक ने गुरुवार को बांग्लादेश में कम आय वाले शहरी युवाओं को कोरोना महामारी और अनैच्छिक वापसी वाले प्रवासियों द्वारा आय के अवसरों में सुधार करने के लिए और अनूसूचित रिटर्न में सुधार करने में मदद करने के लिए 200 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी दी है। जनवरी 2002 के बाद से वापस आने के लिए मजबूर हुए 200 मिलियन प्रवासियों की मदद करने के लिए या तो घरेलू श्रम बाजार में पुन: निवेश करने या फिर से प्रवास की तैयारी करने के लिए, उन्होंने कहा कि यह परियोजना उनकी जरूरतों और जरूरतों के आधार पर प्रासंगिक सेवाओं को नकद अनुदान, परामर्श और रेफरल प्रदान करेगी। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आकांक्षाओं की सूचना दी। अनौपचारिक क्षेत्र रोजगार परियोजना की रिकवरी और उन्नति से 175,000 गरीब शहरी युवाओं और कम आय वाले सूक्ष्म उद्यमियों को जीवन-कौशल प्रशिक्षण, प्रशिक्षुता कार्यक्रम, परामर्श, सूक्ष्म-वित्त, और स्वयं जैसी सेवाओं तक पहुँचने में रोजगार और उत्पादकता बढ़ाने में मदद मिलेगी। बेरोजगारी समर्थन, ऋणदाता ने एक बयान में कहा। 

बांग्लादेश और भूटान के वर्ल्ड बैंक के निदेशक मर्सी टेमबोन ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय प्रवास और शहरी अनौपचारिक क्षेत्र ने वर्षों से गरीबी को कम करने में बांग्लादेश की उल्लेखनीय सफलता में केंद्रीय भूमिका निभाई है। यह परियोजना रोजगार के लिए संरचनात्मक बाधाओं को दूर करने और लचीला पोस्ट-महामारी विकास को सुविधाजनक बनाने के लिए श्रमिकों के दोनों समूहों का समर्थन करेगी।

अमेरिकी राजमार्ग आयुक्त के पद की दौड़ के लिए भारतीय-अमेरिकी हुए शामिल

ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-तरफ़ा 'ट्रैवल बबल्स' पर काम कर रहा है न्यूजीलैंड

कनाडा में तेजी से फैल रहा है कोरोना स्ट्रेन, 4 हजार से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -