यूरोपीय दवा एजेंसी ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मूल्यांकन का किया अनावरण
यूरोपीय दवा एजेंसी ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मूल्यांकन का किया अनावरण
Share:

ब्रूसेल्स: यूरोपीय चिकित्सा एजेंसी (ईएमए) कोरोना के खिलाफ एस्ट्राज़ेनेका के टीके की सुरक्षा पर गुरुवार को एक आकलन प्रदान करने के कारण है, क्योंकि कई देशों ने साइड इफेक्ट के बारे में आशंकाओं पर अस्थायी रूप से वैक्सीन के उपयोग को निलंबित कर दिया है। ईएमए की सुरक्षा समिति टीकाकरण के प्राप्तकर्ताओं में होने वाले रक्त के थक्कों से संबंधित कई मामलों का व्यापक मूल्यांकन कर रही है, डीपीए समाचार द्वारा रिपोर्ट बताया गया। 

एजेंसी की फार्माकोविजिलेंस रिस्क असेसमेंट कमेटी (PRAC) को गुरुवार को अपनी बैठक के बाद आगे की कार्रवाई के लिए कोई आवश्यक सिफारिशें जारी करनी है। वैक्सीन के उपयोग को रोकने वाले यूरोपीय देशों में फ्रांस जर्मनी, इटली, स्पेन, स्लोवेनिया, साइप्रस, पुर्तगाल, ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, डेनमार्क, रोमानिया, एस्टोनिया, लिथुआनिया, लक्समबर्ग, लातविया, नीदरलैंड, साथ ही गैर-ईयू हैं। नॉर्वे और आइसलैंड के देश। ईएमए ने कहा कि यह टीकाकरण के बाद रिपोर्ट की गई सभी थ्रोम्बोम्बोलिक घटनाओं से संबंधित उपलब्ध आंकड़ों को देख रहा था, जिसमें अन्य स्वास्थ्य एजेंसियों द्वारा प्रदान किया गया अतिरिक्त डेटा भी शामिल था। 

ईएमए ने कहा, विशिष्ट मामलों के आसपास उपलब्ध डेटा और नैदानिक परिस्थितियों का तेजी से और गहन विश्लेषण जारी है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या टीके ने योगदान दिया हो सकता है या यदि अन्य कारणों से घटनाओं की संभावना है। ईएमए और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) दोनों ने अगले नोटिस तक एस्ट्राज़ेनेका के टीके के साथ निरंतर टीकाकरण की सिफारिश की, इसके लाभों को देखते हुए कोरोना के जोखिमों को कम कर दिया।

वर्ल्ड बैंक ने बांग्लादेश के युवाओं के लिए 200 मिलियन डालर के ऋण को दी मंजूरी

अमेरिकी राजमार्ग आयुक्त के पद की दौड़ के लिए भारतीय-अमेरिकी हुए शामिल

ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-तरफ़ा 'ट्रैवल बबल्स' पर काम कर रहा है न्यूजीलैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -