अमेरिकी राजमार्ग आयुक्त के पद की दौड़ के लिए भारतीय-अमेरिकी हुए शामिल
अमेरिकी राजमार्ग आयुक्त के पद की दौड़ के लिए भारतीय-अमेरिकी हुए शामिल
Share:

वॉशिंगटन: भारतीय अमेरिकी रिपब्लिकन जितेंद्र डिगेंकर राजनीति और सार्वजनिक सेवा के लिए कोई अजनबी नहीं हैं। एक छोटे से व्यवसाय के मालिक, जो 2016 में इलिनोइस के 8 वें कांग्रेस जिले से डी।-IL के रेप राजा कृष्णमूर्ति के खिलाफ भाग गए, उन्होंने घोषणा की कि वह मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिकागो के एक उपनगर में राजमार्ग आयुक्त के पद के लिए चुनाव लड़ रहे थे। अमेरिकी बाजार से बात करते हुए, Diganvker, जो 1999 में संयुक्त राज्य अमेरिका में आ गए, उन्होंने कहा कि आयुक्त की नौकरी उन्हें स्थानीय मुद्दों को संबोधित करने के लिए सही मंच प्रदान करेगी। 

दिगेंकर ने कहा कि उनकी उम्मीदवारी महत्वपूर्ण है क्योंकि मेन टाउनशिप कई अल्पसंख्यक समुदायों का घर है, जो पूरी तरह से अप्रमाणित हैं। लंबे समय से रिपब्लिकन स्लेट पर चल रहे इलिनोइस निवासी ने अमेरिकी बाजार को बताया कि आयुक्त की नौकरी उसे स्थानीय मुद्दों के समाधान के लिए सही मंच प्रदान करेगी। दिगेंकर ने कहा कि उनकी उम्मीदवारी महत्वपूर्ण है क्योंकि मेन टाउनशिप कई अल्पसंख्यक समुदायों का घर है जो पूरी तरह से अप्रतिष्ठित हैं। डिगनेकर के अलावा, इस दौड़ में अन्य भारतीय-अमेरिकी स्मितेश शाह भी हैं, जो मेनन टाउनशिप बर्क के लिए चल रहे हैं। 

अमेरिकी राजनीति में भारतीय-अमेरिकियों की बढ़ती उपस्थिति के बारे में, डिगनेकर ने अमेरिकी बाजार को बताया, अमेरिकी उन सभी उम्मीदवारों का अधिक स्वागत कर रहे हैं जो स्थानीय स्तर पर उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए आगे आते हैं और उनके पास भारतीय अमेरिकियों के लिए उच्च संबंध हैं। दिगेंकर ने कहा कि अगर वह जीत जाते हैं तो इससे समुदाय के लिए प्रतिनिधित्व बढ़ेगा। यह स्थानीय सरकार में हमारे समुदाय का प्रतिनिधित्व करने का हमारा मौका भी होगा। अपनी प्राथमिकताओं पर, यदि वह निर्वाचित हो जाता है, तो दिग्वंकर ने कहा: "मेरा पहला मुद्दा यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे सभी नागरिक अपने कोरोना वैक्सीन को जल्द से जल्द प्राप्त करें।

ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-तरफ़ा 'ट्रैवल बबल्स' पर काम कर रहा है न्यूजीलैंड

कनाडा में तेजी से फैल रहा है कोरोना स्ट्रेन, 4 हजार से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

दो दिवसीय यात्रा के लिए भारत पहुंचे कुवैत के विदेश मंत्री अल-सबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -