14 दिन की कस्टडी में भेजे गए ISI मॉड्यूल के गिरफ्तार आतंकी, दिवाली-दशहरे पर करने वाले थे धमाके

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए आतंकियों, जान मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद अबू बकर को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है, जबकि इस मामले के दो अन्य आतंकी जीशान कमर और आमिर जावेद को बुधवार दोपहर को अदालत में पेश किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पाकिस्तान में ISI द्वारा प्रशिक्षित किए गए दो आतंकवादियों समेत छह लोगों को अरेस्ट किया गया है. स्पेशल सेल ने बताया कि आरोपियों की शिनाख्त जान मोहम्मद शेख (47) उर्फ 'समीर, ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मोहम्मद अबु बकर (23) और मोहम्मद आमिर जावेद (31) के रूप में हुई है, जिन्हें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छापेमारी के बाद अरेस्ट किया गया. पुलिस ने बताया कि ये आतंकवादी देश में आगामी त्योहारों के दौरान कई धमाके करने की योजना बना रहे थे.

पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान स्थित अनीस इब्राहिम, जो दाऊद इब्राहिम का भाई है, आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए अंडरवर्ल्ड के गुर्गों से जुड़ा था. पूछताछ में पता चला है कि पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल को दो घटकों अंडरवर्ल्ड और पाक-ISI द्वारा प्रशिक्षित किए गए आतंकी मॉड्यूल के जरिए संचालित किया जा रहा था.

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

नेशनल लेवल खो-खो प्लेयर की दुष्कर्म के बाद हत्या, दांत भी गायब... आरोपित शहजाद गिरफ्तार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -