पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज का भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिनों से नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज का भाव
Share:

भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में काफी वक़्त से वृद्धि नहीं होने के पश्चात् भी कई शहरों में कीमत रिकॉर्ड स्तर पर हैं। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में आज (बुधवार) भी परिवर्तन नहीं किया है। ये आज (15 सितंबर) निरंतर 10वां दिन है, जब पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर हैं। इससे पहले 05 सितंबर को पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन की खुदरा दामों में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में वृद्धि होने के पश्चात् भी काफी वक़्त से भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में लंबे वक़्त से वृद्धि नहीं की है। सितंबर महीने में इन दोनों ईंधन की कीमतों में दो बार परिवर्तन देखा गया, जिसमें पेट्रोल और डीजल के दामों में कुल 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है।

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

1 अक्टूबर से इनवैलिड हो जाएंगी इन 3 बैंकों की चेकबुक, कहीं इनमे आपका खाता भी तो नहीं ?

आर्थिक सुधार की रफ्तार फिर तेज, त्योहारों की वजह से बढ़ सकती है महंगाई

केंद्रीय मंत्रिमंडल से आज तनावग्रस्त दूरसंचार क्षेत्र के लिए राहत पैकेज पर कर सकते है चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -