आजादी का अमृत महोत्सव पर तेलुगु राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से की बातचीत
आजादी का अमृत महोत्सव पर तेलुगु राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से की बातचीत
Share:

 

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री, तेलंगाना, वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी और के चंद्रशेखर राव बुधवार को 'आजादी का अमृत महोत्सव' पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी राष्ट्रीय समिति की बैठक में शामिल हुए।

अपने भाषण में, जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि राज्य 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' की सफलता सुनिश्चित करने के अपने प्रयासों को दोगुना करेगा। राष्ट्र की पूर्ण क्षमता को उजागर करने के लिए, उन्होंने सतत विकास और आर्थिक असमानता में कमी पर ध्यान देने की वकालत की।

उन्होंने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि जहां वर्तमान जरूरतों को आर्थिक प्रगति के माध्यम से संबोधित किया जाता है, वहीं भावी पीढ़ियों की अपनी जरूरतों को पूरा करने की क्षमता खतरे में नहीं है।"

उन्होंने नीतियों को विकसित करने के लिए आवाज उठाई जो अंततः कोयला आधारित बिजली उत्पादन के चरण-बाहर की ओर ले जाएगी और ऊर्जा मांगों के लिए अक्षय ऊर्जा स्रोतों पर निर्भरता बढ़ेगी, जिसमें कहा गया है कि ऊर्जा क्षेत्र सामाजिक आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

उन्होंने चिंता व्यक्त की कि देश की आर्थिक वृद्धि गरीबों तक नहीं पहुंच रही है।उन्होंने कहा "हाल ही में जारी 'विश्व असमानता रिपोर्ट 2022' के अनुसार, शीर्ष 10% और शीर्ष 1% आबादी के पास देश की कुल राष्ट्रीय आय का क्रमशः 57 प्रतिशत और 22 प्रतिशत हिस्सा है। बढ़ी हुई ग्रामीण ऋणग्रस्तता, खराब क्रय शक्ति, और घटती ग्रामीण आबादी कुल मांग आय असमानता से उत्पन्न होगी। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिस पर नीति निर्माण समुदाय में हम सभी के त्वरित ध्यान की आवश्यकता है। स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए, समावेशी आर्थिक के लिए अनुमति देते हुए, बाधाओं को पहचानने और प्रभावी ढंग से हटाने के द्वारा हस्तक्षेपों को और अधिक प्रभावी बनाया जाना चाहिए।"

आखिर 23 दिसंबर को ही क्यों मनाया जाता है किसान दिवस, कब हुई थी इसकी शुरुआत ?

IIT खड़गपुर ने प्लेसमेंट ऑफर में ऐतिहासिक बेंचमार्क बनाया

दुकान का ताला तोड़कर चोरी करने घुसा शख्स, ठंड लगी तो वही सो गया, सुबह दुकानदार पहुंचा तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -